भाजपा ने तीन स्थानीय नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से छह साल के लिए निकाला

10/23/2021 9:36:03 AM

जयपुर, 22 अक्टूबर (भाषा) राजस्थान भाजपा ने उदयपुर के वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में तीन स्थानीय नेताओं पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए उन्हें छह साल के लिये पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

पार्टी ने उदयलाल डांगी को वल्लभनगर (उदयपुर) में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार हिम्मत सिंह के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उपचुनाव लड़ने के कारण निष्कासित किया है। वहीं दीपेन्द्र कुंवर और कालूलाल को पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार करने पर निष्कासित किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश महासचिव भजनलाल शर्मा ने प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के निर्देश पर इन नेताओं को पार्टी से निष्कासित करने के आदेश जारी किये।

वल्लभनगर से पार्टी टिकट नहीं मिलने पर डांगी बागी हो गए थे और उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल कर दिया।

पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिये जाने पर दीपेन्द्र कुंवर ने भी जनता सेना के उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया था।

हालांकि वह अब अपने पति रणधीर सिंह भिंडर के लिये प्रचार कर रही हैं जो एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उपचुनाव लड़ रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News