Rajasthan Politics : किरोड़ीलाल मीणा को आने वाला है दिल्ली से बुलावा, सीपी जोशी ने आसान किया काम!

Tuesday, Jul 23, 2024-03:46 PM (IST)

राजस्थान के कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे का मामला अभी तक सुलझ नहीं पा रहा है। किरोड़ी लाल मीणा इस्तीफा तो पहले ही चुके थे, मगर इसका ऐलान उन्होंने 4 जुलाई को किया था। इस बात को आज तकरीबन 19 दिन हो चुके हैं, मगर इस्तीफे पर कोई फैसला हुआ नहीं है। एक तरफ किरोड़ी लाल मीणा है, जो कि अपना इस्तीफा वापस लेने को तैयार नहीं है और दूसरी ओर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा है, जिन्होंने अभी तक दिए गए इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया है। 

दिल्ली से बुलावे के इंतज़ार में है किरोड़ी!

इस्तीफे के ऐलान के बाद किरोड़ी लाल मीणा दिल्ली भी गए, जहां उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हुआ और कयास लगाए गए कि इस मीटिंग में मीणा को कुछ ऑफर किया गया था। मगर शायद इस पर अभी भी सहमति नहीं बन पाई है। हाल ही में खुद किरोड़ी लाल मीणा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि वे खुद भी अभी तक दिल्ली से बुलावे का इंतजार कर रहे हैं। दूसरी तरफ किरोड़ी के समर्थक है, जो कि लगातार सीएम भजनलाल शर्मा को इस्तीफा नामंजूर करने के लिए पत्र लिख रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अब खबर ये भी सामने आ रही है कि किरोड़ी लाल मीणा के मामले में अब पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इसके अलावा सीपी जोशी ने राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी फीडबैक दिया है। 

राजस्थान की राजनीति के लिहाज से महत्वपूर्ण है यह बैठक 

दरअसल सीपी जोशी ने सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की है। अब इस मुलाकात को राजस्थान के सियासी नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में सीपी जोशी ने अमित शाह से राजस्थान के मौजूदा राजनीतिक हालात, विधानसभा के बजट सत्र और उपचुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की है। वहीं सूत्रों के मुताबिक सीपी जोशी ने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर भी संगठन स्तर पर फीडबैक सौंपा है। जिसके बाद अब माना ये जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा को जल्द ही दिल्ली से अमित शाह का बुलावा आ सकता है। वहीं माना जा रहा है कि अमित शाह के साथ बैठक में सीपी जोशी ने उपचुनाव को लेकर राजस्थान बीजेपी की तैयारियों को लेकर पूरी जानकारी दी है।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News