जयपुर में केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू को क्यों दिखाए काले झंडे, जानिए क्या है पूरा मुद्दा ?

Monday, Sep 23, 2024-02:23 PM (IST)

 

यपुर, 23 सितंबर 2024 । राजधानी जयपुर में केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू को काले झंडे दिखाने का मामला सामने आया है । अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर क्यों रवनीति बिट्टू को काले झंडे दिखाए गए और किसने दिखाए । इसी मुद्दे को लेकर पूरी खबर में आपको बताएंगे । 

दरअसल, राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए बयान के बाद कांग्रेसियों में केंद्रीय रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ काफी आक्रोश है । ऐसे में राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी को लेकर केंद्रीय मंत्री बिट्टू को जयपुर पहुंचने पर कांग्रेसियों के विरोध का सामना करना पड़ा । केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू द्वारा श्री राहुल गांधी जी के विरुद्ध की गई हिंसात्मक टिप्पणी के विरोध में जयपुर में काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्श कर गिरफ्तारी दी। जिसको लेकर पुलिस ने भी अपना कड़ा रुख अपनाते हुए कांग्रेसियों को नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन के दौरान जगतपुरा स्थित सीबीआई फाटक से गिरफ्तार कर लिया । हालांकि विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिट्टू को काले झंडे भी दिखाए । इस दौरान महेश चौधरी समेत अन्य कांग्रेसियों की गिरफ्तारी की गई ।   

 

PunjabKesari

 

बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी, प्रवक्ता जसवंत गुर्जर, आरआर तिवाड़ी, देशराज मीना, गोमा सागर, राजेंद्र यादव, कैलाश खरदा, भरत, सीताराम नेहरु शाहिद बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सीबीआई फाटक से गिरफ्तार कर लिया गया। 

वहीं स्वर्णिम चतुर्वेदी और जसवंत गुर्जर का कहना है कि जिस तरह की भाषा केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राहुल गांधी के लिए काम में ली है वे जब तक सार्वजनिक रूप से मांगे नहीं मांगेंगे उनका विरोध होता रहेगा। सरकार कितनी ही दमनकारी नीति अपना ले कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश कम होने वाला नहीं है। गिरफ्तार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अलग-अलग स्थान में ले जाया गया ,जहां पर बाद में जमानत दे दी जाएगी।

आपको बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी ने अमेरिका में सिखों को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू ने राहुल गांधी को आतंकी बताया था । जिसके बाद देश की राजनीति में बवाल हो गया और कांग्रेसियों ने राहुल गांधी को आतंकी बताने वाले बयान के बाद रवनीत बिट्टू के खिलाफ कर्नाटक में मामला दर्ज करवाया था । हालांकि केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने अपने बयान पर माफी मांगने से भी इनकार कर दिया है । 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News