जयपुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, घेरा तोड़कर मिलने पहुंचा 10वीं का स्टूडेंट

Monday, Sep 23, 2024-04:33 PM (IST)

 

यपुर, 23 सितंबर 2024 । राजधानी जयपुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया । दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन स्कूल के कैंपस में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड पर सैनिक स्कूल का उद्घाटन करने आए थे। इस दौरान ऐसा क्या हुआ कि रक्षा मंत्री की सुरक्षा में चूक हो गई । तो चलिए बताते हैं कि किन कारणों से चूक हुई । 

10 क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने तोड़ा राजनाथ सिंह का सुरक्षा घेरा 
बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन स्कूल के कैंपस में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड पर सैनिक स्कूल का उद्घाटन करने के बाद एयरपोर्ट के लिए रवाना हो रहे थे। इसी बीच अचानक ही एक बालक सुरक्षा घेरा तोड़कर राजनाथ सिंह के पास पहुंच गया । हालांकि इस दौरान सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता काम आई और सुरक्षाकर्मियों ने छात्र को उठाकर बाहर की ओर धकेल दिया । लेकिन राजनाथ सिंह ने सादगी दिखाते हुए छात्र को अपने पास बुलाया और छात्र की पूरी बात सुनी । 

 

PunjabKesari

 

मेरी मम्मी का ट्रांसफर नहीं हो रहा- छात्र बोला
इस दौरान छात्र हर्ष भारद्वाज ने बड़े ही सहज भाव से राजनाथ सिंह की उम्मीद भरी निगाहों से देखते हुए कहा कि 10वीं क्लास में पढ़ता है और जयपुर में अकेला रहता है। उसकी मम्मी झालावाड़ में सरकारी टीचर हैं । उनका ट्रांसफर यहां नहीं हो रहा है । हालांकि राजनाथ सिंह ने छात्र हर्ष भारद्वाज से उसकी मम्मी के ट्रांसफर को लेकर उसके हाथों में मौजूद एप्लीकेशन तक नहीं ली । ऐसे में देश के रक्षा मंत्री के पास जाने के बाद भी छात्र को मायूस ही लौटना पड़ा ।  

पीपीपी मोड में प्राइवेट सेक्टर की भूमिका पब्लिक सेक्टर से कहीं ज्यादा है- राजनाथ सिंह 
इससे पहले सैनिक स्कूल के उद्घाटन कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा कि आज पीपीपी मोड की भूमिका बदल गई है। इसे पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप कहा जाता है, लेकिन मैं इसे प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप कहना ज्यादा उचित समझूंगा। पीपीपी मोड में प्राइवेट सेक्टर की भूमिका पब्लिक सेक्टर से कहीं ज्यादा है।

 

PunjabKesari

 

अर्थव्यवस्था में सबसे बड़ा योगदान प्राइवेट सेक्टर करता है- राजनाथ सिंह 
वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था का सबसे बड़ा सेक्टर कृषि भी प्राइवेट सेक्टर में ही होता है। आप देखेंगे कि अर्थव्यवस्था में सबसे बड़ा योगदान प्राइवेट सेक्टर करता है। मैन्युफैक्चरिंग और सर्विस सेक्टर में भी प्राइवेट की भूमिका पब्लिक सेक्टर से कहीं ज्यादा है। आज देश की अर्थव्यवस्था की ड्राइविंग सीट पर प्राइवेट सेक्टर बैठा हुआ है, इसलिए देश में नए सैनिक स्कूलों की स्थापना इसी पीपीपी मोड पर की जा रही है। यहां पर प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर दोनों की ताकत मिलकर काम करेगी।

इससे पहले आगरा में भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में हुई थी चूक
जयपुर में हुई चूक से पहले आगरा में भी 5 फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा को लेकर हुई चूक का मामला सामने आया था। बता दें कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनाथ सिंह पांच फरवरी को आगरा गए थे। दरअसल वीवीआइपी विजिट के दौरान हर व्‍यवस्‍था बिल्‍कुल फुल प्रूफ की जाती है। यहां तक कि वे जहां-जहां भोजन करेंगे या कुछ और भी खाएंगे पियेंगे, सभी सामान की पहले जांच होती है। जबकि आगरा में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के खाने के सैंपल लेने में लापरवाही बरती गई है। दरअसल पांच फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेरागढ़ और आगरा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में मतदाता संवाद कार्यक्रम किया था। इस दौरान रक्षा मंत्री द्वारा पेय एवं खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग के लिए एफएसडीए की टीम लगाई गई थी, जो कि निर्धारित समय पर यहां नहीं पहुंची थी। इस बीच रक्षा मंत्री ने खाने के लिए कहा जिस पर बिना सैंपल लिए ही खाना परोस दिया गया। बाद में जब ये मामला उजागर हुआ तो स्‍थानीय प्रशासन में खलबली मच गई। 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News