IJDO के अध्यक्ष कमल विजयवर्गीय को जयपुर में आईटी पार्क और फार्मा पार्क की स्थापना के लिए जापान से निवेश लाने हेतु सौंपा एमओयू एक्सचेंज पत्र

Wednesday, Sep 11, 2024-05:20 PM (IST)

यपुर/टोक्यो, 11 सितंबर 2024 : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज जापान के इंपीरियल होटल में 'राइजिंग राजस्थान' के लिए जापानी निवेशकों को आमंत्रित किया। इस अवसर पर IJDO (इंडो-जापान डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन) के अध्यक्ष कमल विजयवर्गीय को जयपुर में आईटी पार्क और फार्मा पार्क की स्थापना के लिए जापान से निवेश लाने हेतु एमओयू एक्सचेंज पत्र सौंपा गया।

मुख्यमंत्री के साथ इस अवसर पर उपस्थित डेलिगेशन में IJDO के सदस्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। जयपुर में पद्मश्री रामगोपाल विजयवर्गीय मेमोरियल म्यूजियम के संस्थापक कमल विजयवर्गीय द्वारा प्रस्तुत प्रोजेक्ट प्रस्ताव के अनुसार, ये दोनों पार्क आगामी कुछ वर्षों में आरंभ कर दिए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के नीमराना प्रोजेक्ट की स्थापना की संकल्पना भी कमल विजयवर्गीय द्वारा की गई थी, जिसका शुभारंभ बड़े पैमाने पर हो चुका है। इस प्रोजेक्ट के तहत जापान के कई निवेशकों ने विभिन्न उद्योगों की स्थापना की है। जयपुर-दिल्ली मार्ग क्षेत्र में नीमराना की कनेक्टिविटी को प्रमुखता देते हुए, इस प्रस्ताव के लिए जापान से निवेश लाया जाएगा।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News