अलवर की महिला टीचर का वीडियो वायरल, क्यों मचा बवाल ?

Thursday, Aug 01, 2024-02:11 PM (IST)

अलवर, 1 अगस्त 2024 । जो तस्वीरें आप देख रहे हैं वो राजस्थान के एक सरकारी स्कूल की सरकारी शिक्षिका की हैं । जिनके कंधों पर इस देश के भविष्य के निर्माण की, उसे तैयार करने की जिम्मेदारी है और ये शिक्षिका अपनी कक्षा में बच्चों के सामने आराम फरमाकर बखूबी अपनी जिम्मेदारी निभा रही हैं । ये वायरल वीडियो राजस्थान के अलवर जिले के एक सरकारी स्कूल की पीटीआई शिक्षिका का बताया जा रहा है । जिसमें वो कक्षा में कुर्सी पर सोती नजर आ रही हैं, ये वीडियो अब उनके लिए मुसीबत बन गया है । क्योंकि शिक्षा विभाग ने इस पर कार्रवाई करते हुए भावना चौधरी को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है । साथ ही उन्हें मुख्यालय रैणी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में रहने को कहा गया है । 

जांच रिपोर्ट के आधार पर पीटीआई शिक्षिका निलंबित 
ऐसे में अलवर के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी नेकी राम ने बताया कि भावना चौधरी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गाजूका में शारीरिक शिक्षा शिक्षिका हैं । 31 जुलाई 2024 को सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो और कुछ फोटो वायरल हुए थे, जिसमें वो कक्षा में पढ़ाने की जगह सोती हुई नजर आ रही थीं । इसके बाद प्राप्त जांच रिपोर्ट के आधार पर भावना चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं ।

PunjabKesari

पीटीआई शिक्षिका के खिलाफ पहले ही तीन मामलों की चल रही जांच- प्रधानाध्यापक
वहीं दूसरी ओर, स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश योगी ने बताया कि पीटीआई शिक्षिका के खिलाफ पहले से ही तीन मामलों में जांच चल रही है। ये मामले स्टाफ से बदसलूकी करने तथा समय पर न आने से संबंधित हैं। हमेशा से शिकायत रही है कि स्कूल आने के बाद वह न तो कुछ पढ़ाती है और न ही कोई अन्य काम करती है। वह सिर्फ कक्षा में सोती रहती है। बच्चों से भी गाली-गलौज कर बात करती है, जिससे स्कूल का नाम भी खराब होता है। जब भी कोई उसे ऐसा करने से रोकता है, तो वह मारपीट पर उतारू हो जाती है। ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है। 

शिक्षिका ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया गलत 
हालांकि, इस संबंध में जब पीटीआई शिक्षिका भावना चौधरी से बात की गई, तो उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया। उन्होंने कहा, 'मेरी तबीयत खराब थी। इसलिए मैं टेबल पर पैरों पर अखबार रखकर बैठी थी। इसी दौरान किसी ने मेरा वीडियो बनाकर उसे गलत तरीके से पेश किया और वायरल कर दिया। इस पर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए मुझे निलंबित कर दिया।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए