जोधपुर में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ अस्पताल प्रशासन ने क्यों किया दुर्व्यवहार ?

Monday, Oct 21, 2024-05:57 PM (IST)

जोधपुर, 21 अक्टूबर 2024 । जोधपुर शहर के उम्मेद अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर ने अपनी हड़ताल के समर्थन में अपने साथियों को कार्य बहिष्कार के लिए प्रेरित किया तो अस्पताल प्रशासन की ओर से रेजिडेंट डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार करने के साथ ही पुलिस को मौके पर बुलाया गया । 

PunjabKesari

ऐसे में रेजिडेंट डॉक्टर का आरोप था कि हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन अस्पताल प्रशासन और खास तौर से एचओडी डॉ. रिजवाना शाहीन ने पुलिस को मौके पर बुलाया और हमको यहां से बाहर चले जाने को कहा । जबकि यह हमारा अधिकार है, कि हम अपने साथियों को हमारे साथ शामिल करें, ताकि हमारी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करवाया जा सके । हम मरीज के दर्द को भी समझते हैं इसीलिए चाहते हैं कि जल्द हमारा समझौता होने के साथ ही हमारी हड़ताल भी समाप्त हो । लेकिन उम्मीद अस्पताल प्रशासन नहीं चाहता और इस मामले को तूल देना चाह रहा है । इसीलिए होड़ ने हम लोगों को बाहर निकाल दिया और बात करने से बिल्कुल मना कर दिया । 

साथ ही रेजिडेंट डॉक्टर ने कहा कि अस्पताल प्रशासन का व्यवहार यदि साथी डॉक्टर के साथ भी ऐसा है तो निश्चित रूप से आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि मरीज के साथ उम्मेद अस्पताल प्रशासन किस तरह का व्यवहार करता होगा । यह कहने वाली बात सभी के लिए है कि उम्मेद अस्पताल में आए रोज इस तरह का व्यवहार न केवल डॉक्टर के साथ बल्कि मरीजों के साथ भी हो रहा है । लेकिन ना तो जिला प्रशासन और ना ही चिकित्सा मैप इस ओर ध्यान दे रहा है । 

PunjabKesari

सूत्रों की माने तो इस अस्पताल की अधीक्षक डॉ. अफजल हकीम और होड़ दो रिजवाना साइन दोनों पति-पत्नी है और अपने ताल्लुकात की वजह से दोनों एक ही अस्पताल में लंबे समय से बैठे हैं, ऐसे में जो साथ काम करने वाले डॉक्टर हैं उनके साथ इस तरीके का व्यवहार गलत है ।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News