राजमेस के अधीन कार्यरत चिकित्सकों की वेतन विसंगति दूर करने पर कार्यवाही प्रक्रियाधीन, चिकित्सक तत्काल काम पर लौटें : चिकित्सा मंत्री

Monday, Jul 22, 2024-08:44 PM (IST)

जयपुर, 22 जुलाई 2024। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने कहा है कि राज्य सरकार राजमेस के माध्यम से कार्यरत चिकित्सकों की लंबे समय से चली आ रही वेतन विसंगति की समस्या पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर रही है। इस विसंगति को दूर करने के लिए नियमों में आवश्यक संशोधन की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। 

खींवसर ने यह जानकारी सोमवार को उनसे मिलने आए चिकित्सकों के समूह से वार्ता के दौरान दी। उन्होंने आश्वस्त किया कि समान काम के लिए समान वेतन के सिद्धांत को लागू करने के लिए राज्य सरकार नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है। साथ ही, डाइंग कैडर से संबंधित चिकित्सकों के हितों का भी ध्यान रखते हुए समुचित निर्णय लिया जाएगा।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि चिकित्सा एक नोबल एवं जनसेवा से जुड़ा पेशा है। ऐसे में चिकित्सकों का सामूहिक अवकाश पर जाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा है कि चिकित्सक शिक्षकों को मेडिकल छात्रों के भविष्य एवं मरीजों की जीवन रक्षा को ध्यान में रखते हुए तत्काल प्रभाव से काम पर लौटना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी समस्या राज्य सरकार के संज्ञान में है और इस पर नियमानुसार यथोचित कार्यवाही की जा रही है। उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News