गहलोत के बयान पर कैबिनेट मंत्री का करारा पलटवार, बोले- दूसरों को नसीहत, खुद मियां फजीहत

Monday, Oct 07, 2024-02:56 PM (IST)

 

यपुर, 6 अक्टूबर 2024 । पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने करारा जवाब दिया है, उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत और कांग्रेस पार्टी को राजस्थान का तेजी से होता विकास हजम नहीं हो पा रहा है और वे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के प्रदेश के विकास के एजेंडे में अड़ंगे डालने का काम कर रहे हैं।

 

किसान मुख्यमंत्री के शानदार काम से बौखलाए गहलोत
मंत्री पटेल ने कहा कि पेपरलीक के दोषियों पर कार्रवाई, युवाओं को रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा, किसानों को सम्मान, जल उपलब्धता के लिए मजबूत फैसले और बिजली में आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते कदम और अब 90 हजार नियुक्तियों का कैबिनेट फैसला देख कर अशोक गहलोत की नींद उड़ी हुई है। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि ऐसे शानदार फैसले एक किसान मुख्यमंत्री कैसे तीव्र गति से कर रहे हैं ।

 

गहलोत-डोटासरा जनता को कर रहे बरगलाने की कोशिश- जोगाराम पटेल
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा जनता को झूठे बयानों से बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जनता उनके फरेब में आने वाली नहीं है । क्योंकि गहलोत और डोटासरा के चेहरे को वो अच्छी तरह पहचानती है।

 

गहलोत अगर 5 साल जनता के कामों पर ध्यान देते तो विपक्ष में नहीं बैठते- पटेल 
वहीं पटेल ने कहा कि अशोक गहलोत की बातों को सुनकर एक ही कहावत याद आ रही है, खुद मियां फजीहत औरों को नसीहत। अगर पांच साल उन्होंने जनता के कामों पर ध्यान दिया होता तो आज विपक्ष में नहीं बैठना पड़ता। पूरा कार्यकाल सरकार बचाने की जोड़-तोड़ में निकाल दिया। सत्ता की कुर्सी बचाने के लिए जयपुर और जैसलमेर के होटलों में सरकार और कांग्रेस के विधायक बन्द रखे गए। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कारनामों की परतें तो उनके जमूरे आए दिन दिल्ली में जांज एजेंसियों के सामने उधेड़ रहे हैं। इस कारण बौखलाहट में किसान मुख्यमंत्री को अपमानित करने पर उतारू हो गए हैं।

 

मुख्यमंत्री की बढ़ती लोकप्रियता से ध्यान भटकाना चाहते हैं गहलोत- पटेल 
उन्होंने कहा कि गहलोत राजस्थान में लगातार पूरी हो रही बजट घोषणाओं, संकल्प पत्र के 50 प्रतिशत काम पूरे होने से मुख्यमंत्री की बढ़ती लोकप्रियता से ध्यान भटकाना चाहते हैं। कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को उन्होंने कैसे अप-डाउन कराई थी, जो जग जाहिर है। कांग्रेस के 5 साल के कारनामों से प्रदेश का विकास डाउन ही नहीं रसातल में चला गया। अब मात्र 10 माह में राजस्थान विकास की नई ऊंचाईया छू रहा है।

 

आपको बता दें कि रविवार को पूर्व सीएम गहलोत जोधपुर पहुंचे थे, जहां जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से मुखातिब होते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए तंज कसा था । उन्होंने कहा था कि स्थिति बड़ी गंभीर है, डेंगू फैल रहा है, लोग मर रहे हैं । लेकिन पार्टी और सरकार बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है । वहीं जोधपुर में कहीं विश्वविद्यालय हमने खोले, लेकिन उनका कोई अता-पता नहीं है । हर कार्य धीमा चल रहा है । स्थिति बड़ी नाजुक है और हम विपक्ष में हैं विपक्ष में रहकर भूमिका अदा करेंगे । 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News