पीएम मोदी के दौरे से पहले कानून मंत्री के बेटे मनीष पटेल ने एएजी पद से क्यों दिया इस्तीफा ? , पढ़िये पूरी खबर

Saturday, Aug 24, 2024-04:06 PM (IST)

जोधपुर, 24 अगस्त 2024 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जोधपुर दौरे से ठीक एक दिन पहले कानून मंत्री जोगाराम पटेल के बेटे मनीष पटेल ने राजस्थान हाईकोर्ट में एएजी (अतिरिक्त महाधिवक्ता) पद से इस्तीफा दे दिया है । बता दें कि मनीष पटेल की नियुक्त को लेकर कांग्रेस ने विधानसभा सत्र के दौरान सवाल उठाए थे । इस मामले में विधानसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था । जिसके चलते कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने 6 महीने के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया था । हालांकि मनीष पटेल ने अपने इस्तीफे में क्या कुछ लिखा, ये आपको आगे बताएंगे, लेकिन उससे पहले उनके पिता यानी कि कानून मंत्री जोगाराम पटेल का बयान आया है । जिसमें उन्होंने क्या कुछ कहा । इसी कड़ी में हम आपको बताते हैं ।

PunjabKesari

यह उसका निजी फैसला है- जोगाराम पटेल
कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल अपने पुत्र मनीष पटेल के द्वारा AAG के पद से दिए गए इस्तीफे को लेकर कहा कि यह उसका निजी फैसला है, उसके स्वयं का वकालत का निजी डेरा है और कोई कार्य प्रभावित हो रहा होगा । उसको लेकर के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मिलकर इस्तीफा दिया होगा । यह उसका निजी फैसला है । 

विपक्ष हमेशा ही देवी-देवताओं और हमारी आस्था पर करते हैं चोट- जोगाराम पटेल 
साथ ही कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष हमेशा ही देवी देवताओं और हमारी आस्थाओं पर चोट करते है । यहां तक कि हमारे नेताओं की खिल्ली उड़ाना और मजाक उड़ाना उनकी फितरत में है । उन्होंने कहा कि विपक्ष की आस्था देवी-देवताओं में है या नहीं है, यह अलग विषय है, लेकिन किसी के दूसरे की आस्था पर चोट करना अच्छी बात नहीं है और मजाक उड़ाना ठीक बात नहीं है । हम इसकी भर्त्सना करते हैं । और मैं दीपक से निवेदन करता हूं कि भविष्य में इस प्रकार का कार्य नहीं करें ।

PunjabKesari

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान कार्यशाला को लेकर जोधपुर के स्टील भवन में आयोजित हुई बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल बोल रहे थे । बता दें कि बैठक की अध्यक्षता राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत ने की, तो वहीं कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता रामनारायण डूडी सहित कई भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे । बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजस्थान के भाजपा प्रदेश के निर्देश के अनुसार जोधपुर देहात जिला की सदस्यता अभियान की कार्यशाला थी । इस कार्यशाला के मुख्य वक्ता राजेंद्र गहलोत रहे । वहीं संगठन के संगठन मंत्री सहित अन्य लोग मौजूद रहे । एक बूथ पर 200 से अधिक सदस्य बनाने को लेकर कार्यशाला में निर्णय लिया गया, कि इस सदस्यता अभियान में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से सदस्यता दिलाई जाएगी । और इसी को लेकर  अभियान चलाया जाएगा । 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और इसको लेकर के भारतीय जनता पार्टी काम करती है । राजस्थान पहले भी अग्रणी  रहा है और अब इस सदस्यता अभियान में भी अग्रणी रहेगा । पहले एक करोड़ का लक्ष्य दिया गया था, वह भी राजस्थान में पूरा किया गया था । आगे भी राजस्थान प्रथम स्थान पर रहेगा । 

मनीष पटेल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जताया आभार 
अब चलिये बात कर लेते हैं कि मनीष पटेल ने अपने इस्तीफे में आखिर ऐसा क्या लिखा । तो आइए आपको बताते चले, उन्होंने लिखा, 'मेरे प्रिय वरिष्ठजनों, सहकर्मियों और दोस्तों. मैं आप सभी को यह सूचित करने के लिए यह संदेश लिख रहा हूं कि आपके आशीर्वाद से मुझे राजस्थान उच्च न्यायालय, प्रिंसिपल सीट जोधपुर में अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद पर नियुक्त किया गया है । हालांकि, मैंने पहले अपनी जयपुर यात्रा के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री को लिखित रूप में अपना इस्तीफा दे दिया था, जिसमें मैंने अपनी व्यक्तिगत कठिनाइयों के कारण एएजी के रूप में आगे काम करने की अनिच्छा व्यक्त की थी । मैं सीएम भजनलाल के प्रति अपना हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे अपना आशीर्वाद दिया और एएजी के रूप में राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान किया । मेरा त्यागपत्र स्वीकृति हेतु प्रक्रियाधीन है । मैं यह जानकारी आप सभी के साथ साझा करना चाहता था और अपनी आगे की यात्रा के लिए आपका आशीर्वाद और समर्थन चाहता था । 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News