संघ प्रमुख मोहन भागवत का 4 दिवसीय बारां दौरा : 6 अक्टूबर तक रहेंगे बारां, अहम बैठकों में करेंगे शिरकत

Thursday, Oct 03, 2024-07:38 PM (IST)

बारां, 03 अक्टूबर 2024 । राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत 4 दिवसीय बारां दौरे पर हैं । गुरुवार को भागवत ने अस्पताल रोड स्थित संस्था धर्मादा धर्मशाला में चित्तौड़ प्रांत की विभिन्न बैठकों में शिरकत की। वहीं संघ प्रमुख ने विभिन्न बैठकों और कार्यक्रमों में भाग लेकर स्वयं सेवकों तथा पदाधिकारियों से चर्चा की। प्रवास के तहत भागवत बुधवार देर रात को ही सड़क मार्ग से बारां पहुंच गए थे। भागवत बारां शहर के संघ प्रमुख वैद्य राधेश्याम गर्ग के आवास पर ठहरे थे। जहां भी पुलिस समेत सुरक्षा एंजेसिया तैनात थी।

 

PunjabKesari

 

संघ प्रमुख भागवत के प्रवास को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट रहीं साथ ही पुलिस व प्रशासन ने प्रवास को देखते हुए सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की है। यहां से संघ प्रमुख मोहन भागवत का काफिला निकलना था, वहां सड़कों पर व्हाइट लाइन एवं भगवा ध्वज लगाए हुए थे। संघ प्रमुख भागवत का यह प्रवास संगठनात्मक दृष्टिकोण से था। इसलिए मीडिया को भी कार्यक्रमों से दूर रखा गया।

 

सूत्रों के अनुसार 4 अक्टूबर शुक्रवार को संघ प्रमुख शहर की 2 शाखाओं में प्रवास करेंगे। इसके लिए शाखा स्थान के पास सड़क, बिजली समेत अन्य इंतजाम दुरुस्त कर दिए गए हैं।
चित्तौड़ प्रांत संघचालक जगदीश सिंह राणा ने बताया कि बारां नगर में 5 अक्टूबर को कृषि उपज मंडी में स्वयंसेवकों का एकत्रीकरण होगा। इसमें संघ प्रमुख भागवत संबोधित करेंगे।
नगर एकत्रीकरण को लेकर भी विशेष तैयारियां की गई हैं। इसमें मौजूद रहने वाले प्रत्येक स्वयंसेवक का रजिस्ट्रेशन किया गया है। साथ ही विशेष अनुमति पत्र भी जारी किया है। इस अनुमति पत्र को दिखाने के बाद ही मंडी में कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश मिलेगा।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News