जयपुर में दलित बच्ची से सामूहिक बलात्कार राज्य सरकार के लिए चुनौती, पीड़ित बच्ची से मिलकर मुख्यमंत्री करें न्याय की व्यवस्था: खाचरियावास

Sunday, Oct 13, 2024-09:05 PM (IST)

 

यपुर 13 अक्टूबर 2024 । पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जयपुर के जयसिंहपुरा खोर में नाबालिग दलित बच्ची के साथ अपहरण करने के बाद दुष्कर्म की घटना से लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है । खाचरियावास ने कहा कि राजधानी जयपुर में खुलेआम बच्ची का अपहरण के बाद दुष्कर्म की घटना हो जाना कानून व्यवस्था के लिए चुनौती है । 

पूरे प्रदेश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाएं- खाचरियावास
उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में लगातार बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही है, राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए । अपहरण करने वाले सभी लोग अभी तक गिरफ्तार नहीं किए गए हैं । इन लोगों को स्पेशल टीम लगाकर गिरफ्तार करके सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए । 

प्रदेश में अपराधियों के बढ़ रहे हौसले- खाचरियावास
वहीं खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश में लूट,अपहरण,डकैती, बलात्कार,हत्या,भ्रष्टाचार और बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही है । ऐसे में अपराधियों के हौसले बढ़ रहे हैं, अपराधियों में डर पैदा होना चाहिए, राज्य की सरकार के मुखिया की जिम्मेदारी बनती है कि गृह विभाग को लेकर वह पूरे प्रदेश में इस तरह की व्यवस्था लागू करें कि अपराध और अपराधी में डर पैदा हो सके । 

दुष्कर्म की घटनाओं पर खाचरियावास ने सीएम पर कसा तंज 
खाचरियावास ने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री और मंत्री और विधायकों में आपसी सामंजस्य नहीं होने से अधिकारी बेलगाम हो रहे हैं और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं । उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में दुष्कर्म पीड़ित एक भी बच्ची से और उसके परिवार से मिलकर मुख्यमंत्री ने सांत्वना नहीं दी । मुख्यमंत्री दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के परिवार से मिलते हैं तो प्रदेश में एक अच्छा संदेश जाता है और लगता है कि मुख्यमंत्री इस तरह की घटनाओं से व्यथित है, लेकिन मुख्यमंत्री आज तक एक भी बच्ची के परिवार से नहीं मिले । 

मुख्यमंत्री को पीड़ित परिवार की मदद करने की प्रताप सिंह ने दी हिदायत 
साथ ही प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री को दुष्कर्म पीड़ित बच्चियों के परिवार से मिलकर बच्चियों के पूरे इलाज की व्यवस्था और परिवार की राज्य सरकार की ओर से पूरी मदद करनी चाहिए । उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए राज्य सरकार सख्त कदम उठाए, जिससे प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक हो सके ।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News