डबल इंजन की सरकार बनी, अब प्रदेश के लोग हर दिन दिवाली अनुभव करेंगे: शेखावत

12/17/2023 4:11:41 PM

जोधपुर,17 दिसम्बर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत की । उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब डबल इंजन की सरकार बनी है। प्रदेश के लोग अब प्रतिदिन दिवाली अनुभव करेंगे। आने वाले पांच साल में प्रदेश हर क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनेगा।

उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के विषय में बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 में जो सकंल्प लिए थे। उनमें से अधिकांश संकल्प पूरे हो गए। इससे देश के करोड़ों लोगों के जीवन में परिवर्तन आया है। साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से आगे निकले हैं। अब भारत तेजी से आगे बढ़ा है। विकसित भारत बनाने का यह आंदोलन जन आंदोलन बने। देश का प्रत्येक नागरिक अपनी भूमिका को समझकर इसके साथ जुड़े। इस चेतना को जाग्रत करने के लिए यह संकल्प यात्रा निकाली गई है। उन्होंने बताया कि हमारा संकल्प है कि मोदी सरकार की योजनाएं सौ फीसदी लोगों तक पहुंचे। इसलिए संकल्प यात्रा के दौरान पात्र लोगों के द्वार पर जाकर वंचित लोगों का पंजीकरण किया जाएगा।  

गहलोत के साथ कोई मनभेद नहीं- शेखावत  
मुख्यमंत्री के शपथग्रहण समारोह के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे के साथ बातचीत का वीडियो वायरल होने के मामले में उन्होंने कहा कि गहलोत के साथ मेरा कोई मनभेद नहीं है। मतभेद हो सकता है। दोनों के बीच विचारधारा का अंतर है। उनका पचास साल का राजनीतिक अनुभव है। मुझे उनसे बहुत कुछ सीखना है। उन्होंने मुझे चाय पर बुलाया है,एक दिन जाकर आउंगा।

निवास स्थान पर आमजन से मुलाकात 
सुबह गृह नगर जोधपुर पहुंचने पर केन्द्रीय मंत्री शेखावत का एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया। अल्प प्रवास जोधपुर आए शेखावत ने निज निवास स्थान पर गणमान्य लोगों से आत्मीय मुलाकात कर मुलाकाता की। इस दौरान समस्याओं को सुना यथा सम्भव निराकरण का प्रयास भी किया। 

लूणी में शेखावत का उत्साह से स्वागत 
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लूणी विधानसभा क्षेत्र के झंवर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा शेखावत का जोरदार स्वागत अभिनंदन किया गया। शेखावत ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर उपस्थित जनसामान्य से संवाद किया और बताया कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी सभी स्थानों पर जा रही है,ताकि जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प पूरा किया जा सके। इस दौरान अनेक लाभार्थियों विशेष रूप से महिलाओं ने कहा कि अब कड़ी से कड़ी जुड़ गई है। राजस्थान के विकास और उम्मीदों को भी पंख लग गए हैं। यह संकल्प यात्रा लाभकारी रहेगी। लूणी के नव निर्वाचित विधायक जोगाराम पटेल सहित अनेक गणमान्य लोग और जन प्रतिनिधि बड़ी संख्या ग्रामीण इस कार्यक्रम के साक्षी बने। इस दौरान किए गए स्वागत अभिनंदन के लिए केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने सभी का आभार व्यक्त किया।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News