किरोड़ी मीणा ने पेपर लीक मामले में एसओजी को सौंपे कई दस्तावेज, कई नेताओं के नाम शामिल

Wednesday, Jul 24, 2024-07:37 PM (IST)

जयपुर, 24 जुलाई 2024 । प्रदेश में पेपर लीक मामले में नया मोड़ सामने आया है, दरअसल भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा ने पेपर लीक मामले में जुड़े कई महत्वपूर्ण सबूत एसओजी को दिए है । उन्होंने इस मामले में एसओजी के एक इंस्पेक्टर और एक सिपाही की भी भूमिका होने का आरोप लगाया है । बता दें कि बुधवार को एसओजी ऑफिस पहुंचकर भाजपा नेता किरोड़ी मीणा ने एसओजी एडीजी वीके सिंह से मुलाकात की है । इस दौरान उन्होंने कहा कि एसओजी को दिए गए सबूतों में कई बड़े नेताओं के नाम भी शामिल है । बताया जा रहा है कि किरोड़ी बाबा ने  आरएएस, एसआई और रीट परीक्षाओं में हुए पेपर लीक जुड़े दस्तावेज एसओजी को सौंपे हैं । 

भाजपा नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि सबूत ऐसे हैं जिससे बड़े मगरमच्छ पकड़े जाएंगे, उन्होंने यह भी कहा कि अगर सही तरीके से जांच हुई और सुरेश ढाका, उदाराम जैसे पेपर लीक माफिया की गिरफ्तारी हुई तो पिछली सरकार में कद्दावर रहे आधा दर्जन से अधिक नेता पकड़े जाएंगे, हालांकि उन्होंने नेताओं के नाम नहीं बताए और कहा कि चलते सदन से कोई भाग जाए, यह ठीक नहीं होगा । वहीं पेपर लीक के मास्टरमाइंड भूपेंद्र शारण को लेकर किरोड़ी ने कहा,  
मास्टरमाइंड ने एओजी के अधिकारी और एक सिपाही को 64 लाख रुपए दिए थे,  खुद पेपर लीक मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण ने मुझे पत्र लिखकर यह जानकारी दी थी । उन्होंने एसओजी के एक अधिकारी मोहन पोसवाल और सिपाही पर पैसे लेने के आरोप लगाए । 

साथ ही किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, कि अधिकारी ने मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण का मोबाइल तक जप्त नहीं किया, तो भूपेंद्र सारण से पूछा गया कि आपको सूचना किसने उदाराम ने दी । उदाराम पेपर लीक माफिया सुरेश ढाका को बचाने का काम कर रहा है, वहीं मोहन कांग्रेस सरकार में नेताओं को बचाने का काम कर रहा है । पूछताछ में कई खुलासे होंगे । वहीं पूर्व आरपीएससी चेयरमैन डीपी जारौली को लेकर कहा कि डीपी जारौली ने पहले ही कहा था कि पेपर लीक में कांग्रेस नेताओं का हाथ है, पेपर लीक के सबूत पर मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के हस्ताक्षर हैं । किरोड़ी लाल मीणा ने चेतावनी देते हुए कहा कि मैंने आज SOG में आकर सबूत पेश किए हैं, अगर सुनवाई नहीं होती है तो मैं आमरण अनशन करूंगा । इस दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने एओजी को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है । 

आपको बता दें कि हाल में किरोड़ी लाल मीणा ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है । हालांकि ये बात अलग है कि अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है । 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News