कांवड़ खंडित करने पर कांवड़ियों ने युवक धुनाई कर किया पुलिस के हवाले, हिंदू संगठनों ने दे दी ये चेतावनी

Thursday, Aug 01, 2024-05:57 PM (IST)

अलवर, 1 अगस्त 2024 । हरिद्वार से अलवर कांवड़ लेकर आ रहे एक अलवर शहर के व्यक्ति की कांवड को चिकानी से अलवर की तरफ चिरखाना के पास एक युवक ने जबर्दस्ती पकड़ कर हिला दिया। कांवड़ को खंडित करने के बाद वह भागने लगा। लेकिन दूसरे कांवड़ियों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसकी धुनाई कर दी और पुलिस को बुलाया। इसके बाद में कांवड़ियों ने टेल्को चौराहे पर रोड जाम कर दिया। कांवड़ियों ने पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा नहीं मिलने पर रोष जताया। वहीं खंडित करने वाली कांवड़ के लिए हरिद्वार से शुद्ध जल मंगवाने की मांग की। शुक्रवार सुबह शिवजी को जल चढ़ाया जाएगा। 

अलवर निवासी कांवड़ लेकर आ रहे कांवड़िये ने बताया कि चिरखाना के पास सुबह करीब 7 बजे आरोपी युवक पहले तो कांवड़ियों के आगे आया। उसे एक जगह से हटा दिया। फिर पीछे आ रहे दूसरे व्यक्ति की कांवड़ को अचानक पकड़ लिया। बाद में भागने लगा। लेकिन दूसरे कांवड़ियों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसे टेल्को चौराहे के पास लेकर आए। यहां पुलिस के आने पर उसे सुपुर्द कर दिया। लेकिन गुस्सा इस बात का है कि अलवर जिले में आने के बाद पुलिस प्रशासन की कोई सुरक्षा नहीं है। 400 किलोमीटर दूर से कावड़ लेकर आ रहे भक्तों को ठेस पहुंची है। गुस्से में युवक की पिटाई कर दी। 

हालांकि बाद में सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिसकर्मियों ने आरोपी युवक से नाम पता पूछा लेकिन उसने नहीं बताया। बाद में कांवडिये उसे जबरदस्ती रोड पर लेकर बैठ गए। इस दौरान करीब 15 मिनट जाम लगा दिया । जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने जाम को खुलवाया और कांवड़ियों की परेशानी का समाधान करने का आश्वासन दिया गया। 

वहीं घटना होने के बाद हिंदू संगठन के लोग सदर थाने एकत्रित होकर पहुंचे और इस घटना की कड़ी निंदा की है । हिंदू संगठन के सदस्य प्रेम राजावत सिंह ने कहा कि प्रशासन से मांग करते हैं कांवड़ खंडित करने वाले युवक पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो अन्यथा कार्रवाई नहीं होती तो हिंदू समाज सड़कों पर उतरेगा।  
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए