अवैध अतिक्रमण के खिलाफ जयपुर विकास प्राधिकरण की कार्रवाई

Thursday, Jul 25, 2024-07:47 PM (IST)

जयपुर, 25 जुलाई 2024। राजधानी जयपुर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई । बताया जा रहा है कि जेडीए की ओर से झारखंड तिराहा, पुरानी चुंगी क्वीन्स रोड से खातीपुरा तिराहा होते हुए लता सर्किल तक रोड के दोनों तरफ करीब 4 किलोमीटर तक सड़क सीमा में आ रहे अवैध अतिक्रमणों को हटाया गया। 

PunjabKesari

बता दें कि जयपुर शहर की मुख्य रोड्स, सेक्टर रोड्स व अन्य रोड्स पर बाधित यातायात आवागमन को सुगम संचालन हेतु सड़कों पर अस्थाई रूप से किए जा रहे अवैध कब्जों-अतिक्रमणों को हटाने की कारर्वाई जेडीए के प्रवर्तन प्रकोष्ठ द्वारा 15 जुलाई से शुरू की गई। इस कड़ी में झारखंड तिराहे से लता सर्किल तक रोड के दोनों तरफ करीब 220 अवैध अतिक्रमण हटाए गए । जेडीए की ओर से लगातार कार्रवाई करते हुए कुल 1855 अवैध कब्जों-अतिक्रमणों को हटाया गया।

PunjabKesari

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा के निर्देशन में उप नियंत्रक-द्वितीय, प्रवर्तन अधिकारी जोन-06, 07 के सहयोग से सामूहिक अभियान चलाया गया । झारखंड तिराहे से पुरानी चुंगी क्वीन्स रोड से खातीपुरा तिराहा होते हुए लता सर्किल तक के दायरे में दुकानों, मकानों के आगे अत्यधिक लंबाई में बने चबूतरें, सीढ़ियां, बाउंड्रीवाल, लोहे के ऐंगल, टीनशेड, चाय, नास्ते की थडियां, ठेले, तिरपाल, लोहे की रेलिंग, जालियां, टेबल कुर्सियां, होर्डिंग-साइन बोर्ड, पत्थर, पट्टियां इत्यादि द्वारा किए गए लगभग 220 स्थाई-अस्थाई अवैध कब्जों-अतिक्रमणों को जोन-06, 07 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी, मजदूरों की सहायता से हटाया गया । ऐसे में मुख्य रोड को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। चौरड़िया पेट्रोल पम्प के सामने यातायात अवरूद्धों को हटावाकर रोड को सुगम करवाया गया। 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News