किरोड़ी लाल मीणा का नाम लिए बिना प्रदेश सरकार पर क्यों बरसे अशोक गहलोत ?, जानने के पढ़िये पूरी खबर

Monday, Aug 12, 2024-03:23 PM (IST)

जयपुर, 12 अगस्त 2024 । प्रदेश की राजनीति में अभी सियासी दांवपेच खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं, बताया जा रहा है कि आपदा मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफ के बाद विपक्ष मौजूद सरकार पर लगातार हमलावर है । दरअसल, लोकसभा चुनावों में 7 सीटों पर हार के बाद मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से अपना इस्तीफा हाईकमान के साथ-साथ मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेज दिया है । हालांकि अभी डॉ. किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है । ऐसे में पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भजनलाल सरकार को आड़े हाथ लेते हुए हमला बोला है । 

किरोड़ी का नाम लिए बिना भजनलाल सरकार पर गहलोत का तंज 
किरोड़ी मीणा का नाम लिए बिना पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मौजूदा भजनलाल सरकार पर हमला बोला है । उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि प्रदेशभर में भारी बारिश एवं इससे संबंधित दुर्घटनाओं के कारण 25 से अधिक जानें जा चुकी हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी आपदा की स्थिति में राज्य के आपदा राहत मंत्री के बारे में जनता को यह नहीं पता कि वो पद पर हैं या उनका इस्तीफा स्वीकार हो गया है। 

PunjabKesari

किरोड़ी मीणा को लेकर स्थिति स्पष्ट करें सीएम भजनलाल शर्मा 
इसी को लेकर गहलोत ने भजनलाल सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की बात कही है, गहलोत ने आगे लिखा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, जिससे उचित मॉनिटरिंग एवं राहत बचाव कार्यों के लिए निर्देशन मिल सकें। विकट परिस्थितियों में ऐसी असमंजस की स्थिति राज्य की जनता के साथ छलावे जैसा है।

PunjabKesari

प्रदेश में आफत बनी बारिश, सीएम भजनलाल की प्रदेश वासियों अपील 
वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी प्रदेश में भारी बारिश को लेकर प्रदेश वासियों से अपील की हैं । उन्होंने प्रदेशवासियों से एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा है कि पिछले कुछ दिनों ने राजस्थान में निरंतर बारिश का दौर चल रहा हैं । रेगिस्तानों पर तो बारिश ने पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं । मैं खुद लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हूं । कुछ जगहों पर जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति बनी हैं । कई स्थानों पर नदियों के पानी का तेज बहाव है । बांधों में भी पानी की लगातार आवक हो रही है । ऐसे में लोग अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नदी, झरनों, तालाब, कुंड, पोखर में नहाने से बचे, निचले स्थानों पर बसे लोग विशेष रूप से अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें । बिजली के पोल और तारों से दूरी बनाए रखे । सुरक्षा कारणों से बारिश के समय में भवनों में बने बेसमेंट का उपयोग करने से बचे । हमें अपनी ही नहीं पशुओं की सुरक्षा का भी ध्यान रखना है । जरूरत होने पर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना सुनिश्चित करें । बारिश का दौर अभी आगे भी चलने की संभावना हैं । आप सब लोगों से अपील है, कि मौसम विभाग की ओर से जारी की जा रही चेतावनियों को गंभीरता से लें और सभी जरूरी सावधानियां बरतें । राज्य सरकार प्रदेशवासियों के साथ हैं । जिलों में रेस्क्यू टीम मुस्तैद होकर कार्य कर रही है । प्रभावित लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च जिम्मेदारी हैं । 

अफवाहों पर नहीं दे ध्यान- भजनलाल शर्मा 
मैं आपसे ये भी अनुरोध करता हूं कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दें । प्रशासन के निर्देशों की पालना करें । हम सब आपकी सुरक्षा के लिए लगातार तत्पर हैं । मैं एक ओर आपसे निवेदन करना चाहता हूं, कि हमारे बच्चे जलभराव वाले क्षेत्रों में ना जाए । ये भी हम ध्यान रखें । 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News