कांग्रेस ऑब्जर्वर पहुंचे दौसा, कांग्रेस से दावेदारी जता रहे नेताओं का लगा जमावड़ा, कई संभावित नाम आए सामने !

Saturday, Oct 19, 2024-08:44 PM (IST)

दौसा, 19 अक्टूबर 2024 । राजस्थान में सात विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर दौसा की राजनीति तेज हो गई है । दौसा विधानसभा में हो रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस में कई संभावित नाम सामने आए हैं । दरअसल, दौसा विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की टिकट कांग्रेस सांसद के इर्द गिर्द ही घूमती हुई नजर आ रही है । यही कारण है कि आज दौसा में कांग्रेस के टिकट चाहने वालों की कतार तो लंबी थी, लेकिन सभी के मन में एक ही बात थी कि यह टिकट सांसद के परिवार में ही जाएगा, जिसका जवाब खुद ऑब्जर्वर भी नहीं दे पाए ।

PunjabKesari

कहते हैं ना कि राजनीति का ऊंट कब और किस समय किस करवट बैठ जाए, ऊंट के बैठने से पहले पता नहीं चलता । बस वहीं हाल दौसा में कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव उम्मीदवार के टिकट का होता हुआ नजर आ रहा है । आज दौसा में कांग्रेस के कई नेता ऑब्जर्वर के रूप में दौसा आए थे, जिन्होंने टिकट चाहने वालों का बायोडाटा इकट्ठा किया । इस दौरान कई संभावित दावेदारों के नाम सामने आए । हालांकि संभावित दावेदारों में कई नाम शामिल है । 

इन संभावित दावेदारों में संदीप शर्मा जो लंबे समय से कांग्रेस से टिकट मांग रहे थे, जो कांग्रेस के जिला पदों पर भी रह चुके हैं । वहीं पूर्व मंत्री और बांदीकुई से विधायक रहे दिवंगत चंद्र शेखर शर्मा के बेटे योगेश शर्मा का नाम भी दावेदारों की लिस्ट में शामिल हैं । इसी के साथ दौसा की राजनीति में बड़ा नाम समृद्धि शर्मा जो पंडित नवल किशोर शर्मा के बेटे ब्रजकिशोर शर्मा की पुत्रवधू हैं । इनका पूरा परिवार कांग्रेस समर्पित रहा हैं । पैसे से वकील और जिला कांग्रेस में नगर अध्यक्ष रह चुके अवधेश शर्मा भी कांग्रेस पार्टी से दावेदारी जता रहे हैं । इसी के साथ दौसा से वर्तमान प्रधान प्रह्लाद रोहड़ा(मीणा) भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं । वहीं राकेश चौधरी, डीसी बैरवा सहित राधेश्याम मीणा नांगल गोविंद भी दौसा से दावेदारी जता रहे हैं । 

PunjabKesari

इधर, इस दौरान बड़ी बात यह भी रही । चार नेताओं का पैनल आज दौसा पहुंचा था, जहां उन्हें विधानसभा का कांग्रेस टिकट चाहने वालों का बायोडाटा लेना था, लेकिन मीडिया के सवाल पर सारे नेता एक राय होते दिखे । कि यह क्षेत्र एसटी और एसटी बाहुल्य क्षेत्र है । हालांकि उन्होंने इस बात को भी स्पष्ट नहीं किया कि हम जनरल को टिकट नहीं देंगे, लेकिन उनका फोकस इस बात से भी नहीं है कि दौसा में कांग्रेस का टिकट मुरारी लाल मीणा के परिवार को नहीं मिलेगा ।

हालांकि विधानसभा उपचुनाव दौसा के लिए कांग्रेस से टिकट चाहने वाले लोग अपना-अपना बायोडाटा ऑब्जर्वर को दें आए, लेकिन उनको जब टटोला गया तो उनके मन में भी एक ही सवाल था कि पर्ची तो दे दिया । लेकिन टिकट नहीं मिलेगा । यह तो उन लोगों को भी पता है जो अपना बायोडाटा टिकट के लिए देकर आए हैं । जबकि जिस दिन से दौसा विधानसभा सीट खाली हुई है, उस दिन से कांग्रेसियों में अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा था । कि शायद अबकी बार विधानसभा टिकट हम लोगों के बीच में आएगा, लेकिन अब तमाम कैंडिडेट को एक ही गणित का सामना करना पड़ा है । कि आखिर ऑब्जर्वर दौसा सांसद मुरारीलाल मीणा के परिवार में टिकट नहीं देने की बात पर मुहर क्यों नहीं लग रहे ?


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News