सीएम भजनलाल शर्मा ने अमर जवान ज्योति पर किया शहीदों के बलिदान को नमन

Friday, Jul 26, 2024-02:49 PM (IST)

कारगिल विजय दिवस आज 
अमर जवान ज्योति पर पहुंचकर मुख्यमंत्री ने शहीदों को किया याद 
सीएम भजनलाल ने शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

जयपुर, 26 जुलाई 2024 । Kargil Vijay Diwas : आज करगिल विजय दिवस की 25वीं सालगिरह है । इस मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अमर जवान ज्योति पहुंचकर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । इस दौरान उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि करगिल युद्ध में शहीद हुए वीर सपूतों का बलिदान हमारे देश की रक्षा के लिए सदैव याद किया जाएगा । साथ ही उन्होंने उन सभी जवानों की वीरता और साहस को भी याद किया। इस मौके पर न सिर्फ राजस्थान बल्कि देशभर में सरकार और आम लोग कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को याद कर उनको अपनी श्रद्धांजलि और उनकी शहादत को नमन कर रहे हैं। 

PunjabKesari

इसी कड़ी में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अमर जवान ज्योति पहुंचकर 1999 के करगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। अमर जवान ज्योति पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ-साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी करगिल युद्ध के वीर शहीदों को याद किया । उन्होंने इस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा

PunjabKesari

तेरा वैभव अमर रहे माँ,
हम दिन चार रहें न रहें।

'राष्ट्र प्रथम' की भावना से ओतप्रोत, अपने अदम्य साहस, शौर्य एवं पराक्रम के बल पर कारगिल के दुर्गम रणक्षेत्र में विजय का शंखनाद कर समस्त राष्ट्र को गौरवान्वित करने वाले मातृभूमि के वीर सपूतों को 'कारगिल विजय दिवस' की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर कोटि-कोटि नमन। आपके अविस्मरणीय बलिदानों को कृतज्ञ राष्ट्र सदैव याद रखेगा।

PunjabKesari

इस समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शहीदों के परिजनों से मुलाकात भी की और उनके परिजनों को शहीदों की बहादुरी और त्याग की सराहना की। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीदों के परिवार के साथ हर पल हर कदम साथ खड़ी है और उनके कल्याण के लिए अलग-अलग योजनाएं भी इस दौरान चला रही है। इस खास मौके पर अमर जवान ज्योति पर न सिर्फ राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बल्कि कई अन्य गणमान्य लोग भी वहां पर मौजूद रहे । 

सेवा के उच्च अधिकारी और स्थानीय नागरिक भी इस समारोह के दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस कार्यक्रम के आखिर में सीएम भजनलाल ने कहा कि हमें अपने सैनिकों पर गर्व है और उनकी वीरता को सलाम करते हुए हमें एक साथ होकर देश की सेवा करनी चाहिए। इस खास मौके पर उनके साथ राज्य  सरकार के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी मौजूद रहे। इसके बाद वहां जो पुस्तक रखी है, उस पर भी सीएम भजनलाल ने अपने हस्ताक्षर किए । PunjabKesari

वहीं अमर जवान ज्योति शहीदों को दी गई पुष्पांजलि की कुछ फोटोज भी सीएम भजनलाल ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर साझा की । उन्होंने लिखा 

माँ भारती के वीरों को नमन...
भारतीय सेना की असाधारण वीरता, उत्कृष्ट सैन्य कौशल एवं अटल कर्तव्यनिष्ठा के प्रतीक "कारगिल विजय दिवस" की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर जयपुर स्थित अमर जवान ज्योति पर राष्ट्र की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित की व वीरांगनाओं को शॉल व श्रीफल देकर सम्मानित किया। 
माँ भारती के स्वाभिमान की रक्षा हेतु कारगिल युद्ध के अमर शहीदों का सर्वोच्च बलिदान युगों-युगों तक हम सभी में 'राष्ट्र सर्वोपरि' की भावना को सशक्त करता रहेगा।

जय हिंद, भारत माता की जय!


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News