भारत बंद : स्कूल बंद-इंटरनेट बंद, भारत बंद से राजस्थान सबसे ज्यादा प्रभावित, किरोड़ी मीणा बोले- ये सब बेतुका..!

Wednesday, Aug 21, 2024-03:15 PM (IST)

जयपुर, 21 अगस्त 2024 । एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। ऐसे में अगर राजस्थान की बात की जाए तो राजस्थान में बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला है। जयपुर और अजमेर समेत कई शहरों में शिक्षण संस्थान बंद हैं। दरअसल, बंद की घोषणा के बाद जयपुर, अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर, डीग, जैसलमेर और भरतपुर में स्कूल-कॉलेजों के साथ समस्त शैक्षणिक संस्थाओं में अवकाश के आदेश जारी हो गए थे । आदेश की पालनानुसार बुधवार को स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद रहे। कोटा में निजी स्कूल संचालकों ने स्कूल बंद रखने का ऐलान किया था जिससे वें भी बंद नजर आए। ऐसे में कोटा यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। भरतपुर में संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने आज सुबह 9 से शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया। किसी भी तनाव की स्थिति से बचने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों की टीम कई जगहों पर तैनात है । वहीं रोजवेज बसों के साथ-साथ सिटी बसों को बंद कर दिया गया है । ऐसे में यातायात भी आम दिनों की तुलना में कम नजर आ रहा है। 

 

PunjabKesari

इसी कड़ी में भाजपा नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने एक बार फिर बंद के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया है। किरोड़ी मीणा ने कहा कि कुछ लोग एससी-एसटी को गुमराह कर रहे हैं। वहीं, अनुसूचित जाति-जनजाति संयुक्त संघर्ष समिति ने भी बंद की सफलता के लिए 25 टीमें गठित की हैं। इससे पहले मंगलवार को 16 जिलों में आज के लिए स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया था। 

PunjabKesari

वहीं भारत बंद और सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर डॉ. किरोड़ी लाल मीना का बयान भी सामने आया है। किरोड़ी लाल मीना ने कहा कि केंद्र सरकार ने कैबिनेट बैठक बुलाकर एससी एसटी में क्रीमी लेयर लागू नहीं करने का फैसला लिया। अब कुछ लोग एससी एसटी को गुमराह कर राजनीतिक लाभ लेना चाहते हैं और देश में हिंसा फैलाना चाहते हैं । 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News