मिक्सर मशीन खोलते समय ये क्या हो गया ?,आप जानकर रह जाएंगे हैरान

Wednesday, Aug 28, 2024-09:41 PM (IST)

दौसा, 28 अगस्त 2024 । जिले के सिकंदरा थाना इलाके में मकान की छत के लिए लगी मिक्सर मशीन खोलते समय करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि पांच मजदूर झुलस गए । मामला सिकंदरा थाना क्षेत्र के गांव चांदपुर का बताया जा रहा है । जहां कुछ लोग मकान का काम करने के चलते मजदूरी करने गए थे और वहां लगी छत डालने के लिए मिक्सर मशीन के नजदीक से बिजली के 33 हजार केवी के तार गुजर रहे थे । 

PunjabKesari

जहां मिक्सर मशीन को खोलते वक्त नजदीक से गुजर रहे बिजली के तारों में करंट आने से 6 लोग करंट की चपेट में आ गए । जिसमें एक मजदूर की अस्पताल पहुंचते समय मौत हो गई और पांच मजदूर झुलस गए । हालांकि पांचों मजदूरों को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी। मृतक के भाई ने बताया कि नजदीक से जा रही बिजली की लाइन के लिए मजदूरों ने मकान मालिक को बताया था, लेकिन मकान मालिक ने कहा कि इस लाइट का शट डाउन ले लिया गया है, इसलिए अब इसमें करंट नहीं है तुम लोग काम कर लो । और मजदूर जैसे ही काम करने लगे तो करंट की चपेट में आ गए ।

PunjabKesari

वहीं मृतक मजदूर के शव को दौसा के अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया । जहां मृतक के आक्रोशित परिजनों ने दौसा-लालसोट रोड पर अस्पताल के सामने जाम लगा दिया । सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे तैसे कर समझाइश का प्रयास किया । ऐसे में मृतक के परिजन उसकी बीवी को सरकारी नौकरी देने और 50 लाख का मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे । 

बताया जा रहा है कि हादसे के बाद मकान का कार्य करने वाला ठेकेदार मौके से फरार हो गया और जैसे-तैसे करके मजदूर अस्पताल पहुंचे, जहां ना तो मकान मालिक ने उनकी कोई सुध ली और ना ही ठेकेदार ने । जिसके चलते मजदूरों के परिजनों का गुस्सा और बढ़ गया । इधर खबर लिखे जाने तक मृतक के परिजन 50 लाख और नौकरी की मांग पर अड़े थे ।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News