वसुंधरा राजे ने जोधपुर पहुंचकर स्व. सूर्यकांता व्यास को श्रद्धा सुमन किए अर्पित, हाल में वसुंधरा का भाजपा अध्यक्ष के लिए चर्चाओं में आया नाम

Wednesday, Oct 02, 2024-01:56 PM (IST)

जोधपुर, 2 अक्टूबर 2024 । पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को अपने जोधपुर दौरे के दौरान एयरपोर्ट से सीधे स्वर्गीय सूर्यकांता व्यास जीजी के निवास पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए । इसके बाद वसुंधरा राजे सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी के निवास स्थान पहुंचकर देवेंद्र जोशी की माता के निधन पर शोक जताया और उनकी माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए । इस दौरान उन्होंने सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी व उनके परिवार से मुलाकात भी की और उन्हे ढांढस बधाया । 

 

PunjabKesari

 

स्वर्गीय श्रीमती सूर्यकांता व्यास हमारी पार्टी की वरिष्ठ नेता थी- राजे
आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सीधी दिल्ली से जोधपुर पहुंची थी । जोधपुर पहुंचने के बाद जोधपुर एयरपोर्ट पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि स्वर्गीय श्रीमती सूर्यकांता व्यास हमारी पार्टी की वरिष्ठ नेता थी, मैं जब भी जोधपुर आई थी। उन्होंने कभी मिस नहीं किया, हमेशा सबसे आगे दिखती थी। आज हम उन्हें मिस कर रहे हैं। ईश्वर हमें और उनके परिवार को वह शक्ति दें कि हम उनकी कमी को सहन कर सके। जिसके बाद राजे सीधी सूर्यकांता व्यास के निवास पर पहुंची थी । 

 

भाजपा अध्यक्ष के रूप में वसुंधरा संघ की पहली पसंद 
गौरतलब है कि हाल ही पिछले दिनों से भारतीय जनता पार्टी में भी राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर सियासी सुगबुगाहट तेज हो गई है । जिसको लेकर हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम लिस्ट में सबसे आगे पहुंच गया है । दरअसल, संघ ने वसुंधरा राजे का नाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में आगे बढ़ाया है । माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है, जिसके बाद भाजपा की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष के रूप से वसुंधरा राजे का नाम सबसे पहले होगा । पहली बार ऐसा मौका होगा, जब को महिला भाजपा की कमान संभालेगी । 

 

कौन होगा अगला भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष ? 
हालांकि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एमपी के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम सुझाया है । वहीं संघ की करीबी माने जाने वाली वसुंधरा राजे संघ प्रमुख मोहन भागवत के बेहद करीबी मानी जाती है, इसीलिए मोहन भागवत ने वसुंधरा को भाजपा की कमान सौंपने का मन बना लिया है । लेकिन पीएम मोदी और अमित शाह का वसुंधरा से छत्तीस का आंकड़ा माना जाता है । हालांकि वसुंधरा का नाम आते ही राजस्थान में वसुंधरा खेमे में खुशी का माहौल है । अब देखने वाली बात ये होगी कि पार्टी आलाकमान में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर क्या फैसला होता है ये तो आने वाला समय ही बताएगा ।  


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News