तीन बच्चों की चूहे मारने की दवा खाने से बिगड़ी तबीयत, झालावाड़ जिला अस्पताल में इलाज जारी

Sunday, Aug 25, 2024-04:48 PM (IST)

झालावाड़, 25 अगस्त 2024 । रामगंजमंडी के सेमलखेड़ी ग्राम में एक घटना सामने आई है । जहां गांव के एक ही परिवार के तीन बच्चों ने रविवार को अनजाने में खेल-खेल में एक जहरीली वस्तु (Poisonous Substance) का सेवन कर लिया । जिससे तीनों की तबीयत बिगड़ गई और बेहोश हो गए । ऐसे में आनन फानन में सभी बच्चों को झालावाड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी तबीयत में अब सुधार बताया जा रहा है । ये मामला कोटा जिले के सुकेत थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है । 

PunjabKesari

सेमलखेड़ी गांव निवासी एक बच्चे के पिता ने बताया कि उसके घर में चूहों को मारने के लिए आटे में चूहे मारने की दवाई मिलाकर एक थाली में रखी हुई थी । उसका कहना है कि घर में उसके बच्चे और परिवार के अन्य बच्चे कमरे में खेल रहे थे। खेलते समय उन बच्चों ने थाली में दवाई मिलाई हुई आटे की गोलिया खा ली । जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई । तबीयत बिगड़ती देख बच्चों को तुरंत प्रभाव से झालावाड़ लेकर पहुंचे । जहां उनका इलाज जारी है । 

PunjabKesari

परिजनों ने बताया कि परिवार में एक महिला की मौत होने से सभी लोग घर के बाहर बैठे थे। इस दौरान प्रियंका (03) पुत्री रंजीत बंजारा निवासी सेमलखेड़ी, तमन्ना 1 साल 7 माह पुत्री राकेश और रवि 1 साल 6 माह पुत्र सौदान निवासी धनवास घर के अंदर खेल रहे थे। तो चॉकलेट समझकर बच्चों ने चूहे मारने की दवाई मिलाई हुई आटे की गोलिया खा ली, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई  परिजनों ने बताया कि घर में चूहे अधिक होने के कारण उनको मारने के लिए आटे में मिलाकर रैट किलर दवा बक्से के पास रखी थी। चाकलेट समझकर बच्चों ने वह दवा खा ली। इससे उनकी तबीयत बिगड़ गई। हालांकि अब बच्चों की तबीयत में सुधार बताया जा रहा है । 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News