राजपूत समाज में भारी आक्रोश, खातीपुरा में राजपूत समाज के लोगों ने बायतु विधायक के खिलाफ की नारेबाजी

Sunday, Jul 21, 2024-08:32 PM (IST)

जयपुर, 21 जुलाई 2024 । राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के बायतु विधायक हरीश चौधरी की 'ठाकुर के कुआं' कविता को लेकर सियासत तेज हो गई है । दरअसल हरीश चौधरी द्वारा विधानसभा में ठाकुरों के खिलाफ दिए गए वक्तव्य पर राजपूत समाज में गहरा आक्रोश है । इसी के तहत पार्षद वीरेन्द्र सिंह आसलसर के नेतृत्व में रविवार को खातीपुरा और आसपास के क्षेत्र के राजपूत समाज के युवाओं ने खातीपुरा तिराहे पर विरोध प्रदर्शन किया । उस दौरान युवाओं ने हरीश चौधरी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हरीश चौधरी का पुतला फूंका ।

 

PunjabKesari
 

विरोध प्रदर्शन के दौरान मंडल उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह राठौड़, पार्षद प्रतिनिधि शक्ति सिंह मानपुरा, कमलेंद्र सिंह करीरी, नरेंद्र सिंह गुढ़ा, जितेंद्र सिंह हिरणोदा, टिंकू बना मिंडा, ज्ञानजी, जितेंद्र नाथावत, कुलदीप सिंह, रविंद्र नीटूटी, धर्मेंद्र चंवरा, हेम सिंह, जितेंद्र खारडा, संदीप तंवर समेत कई राजपूत समाज के युवा शामिल हुए । 

आपको बता दें कि विधानसभा में कांग्रेस के बायतु विधायक हरीश चौधरी ने एक विवादित 'ठाकुर के कुआं' शीर्षक से कविता पढ़ी । जिसके बाद प्रदेश के राजपूत समाज में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है । हालांकि इस कविता से विधानसभा में राजपूत समाज के खिलाफ टिप्पणी को लेकर विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने अपनी गहरी नाराजगी जताई थी । इसी कड़ी में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने भी हरीश चौधरी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । इतना ही नहीं करणी सेना की कार्यकारी अध्यक्ष शीला शेखावत ने भी विधायक चौधरी को धमकी दी है । उन्होंने कहा है कि अपनी इस हरकत पर माफी मांगे नहीं तो अंजाम बुरा होगा । उन्होंने करणी सेना सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है । 

वहीं दूसरी ओर उनकी ही कांग्रेस पार्टी के नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने विधायक चौधरी के खिलाफ नाराजगी जताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है ।  उधर, इस मुद्दे को लेकर हरीश चौधरी का बयान भी सामने आया है, उन्होंने कहा है कि 'जो लोग मुद्दे भटकाकर विवाद करना चाहते है उनसे मेरा निवेदन है कि इस कविता को ज़रूर पढ़ें'।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News