कृषि मंत्री की घोषणाओं को सार्वजनिक निर्माण विभाग नहीं कर रहा पूरा, कृषि मंत्री की छवि हो रही धूमिल !

Sunday, Oct 20, 2024-08:25 PM (IST)

वाईमाधोपुर, 20 अक्टूबर 2024 । दिवाली के पावन पर्व पर भजनलाल सरकार एक तरफ तो सुंदरता, स्वच्छता और सजावट की बाते करती हैं, जबिक दूसरी और सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सरकार के कृषि मंत्री की जून महीने में की गई घोषणा की क्रियान्विति नहीं हो पा रही। मजे की बात तो यह है कि सीसी रोड बना नहीं और कृषि मंत्री रोड का शिलान्यास भी कर गए जून महीने में ।

सवाई माधोपुर शहर स्थित प्रसिद्ध एवं पौराणिक श्री दंडवीर बालाजी मंदिर प्रांगण सौरती बाजार जो कि सवाई माधोपुर जिले का मुख्य मोहल्ला है और कहा जाता हैं कि इसी मंदिर से कृषि मंत्री ने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने की प्रार्थना की और जीत मिलने के बाद मंत्री महोदय द्वारा सवामणी एवं भजन संध्या का आयोजन भी किया गया। 

PunjabKesari

लेकिन इस मुख्य मार्ग और मोहल्ले में सड़क निर्माण के लिए लगभग 20 दिन पहले ठेकेदार द्वारा रोड का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा रहा था, लेकिन बिना खुदाई के ठेकेदार रोड बना रहा था जिसका मोहल्लेवासियों ने विरोध किया और खुदाई कर रोड बनाने को कहा।

मोहल्लेवासी निर्मल सैन, संजय सैनी, नितेश मोदी, मुन्ना शर्मा आदि ने बताया कि उक्त घटना के बाद ठेकेदार द्वारा लगभग 15 दिन पहले पुराने रोड़ को जेसीबी से उखाड़ दिया और रोड उखाड़कर नया रोड बनाना भूल गए । जिसका खामियाजा मोहल्लेवासी, आमजनता, मंदिर आने वाले दर्शनार्थियों को भुगतनी पड़ रही हैं और खासी परेशानी हो रही हैं । साथ ही किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने का अंदेशा भी बना हुआ रहता है।

आए दिन मोटरसाइकिल चालक एवं बुजुर्ग, बच्चे रास्ता खराब होने के कारण चोटिल हो रहे हैं। अब तो मोहल्लेवासियों द्वारा ही स्वयं मलवा कंक्रीट को साफ कर अपने घर के सामने इस पवित्र त्यौहार पर रास्ते के लिए जुगाड़ किया जा रहा हैं और कहा जा रहा है कि शायद विधायक को वोट देकर गलती तो नहीं कर दी। मोहल्लेवासियों ने शीघ्र अतिशीघ्र सड़क निर्माण की मांग रखी अन्यथा आक्रोशित जनता ने आंदोलन करने की चेतावनी दी।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News