पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी के ल‍िए जासूसी के आरोप में दो गिरफ्तार

4/01/2023 9:39:39 AM

जयपुर, 31 मार्च (भाषा) राजस्‍थान पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी- इंटेलीजेंस) ने पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (इंटेलिजेंस) एस. सेंगाथिर ने बताया कि सीआईडी द्वारा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की ओर से राजस्थान में की जाने वाली जासूसी गतिविधियों की सतत निगरानी की जाती है।
इसी निगरानी के दौरान पता चला कि सीमावर्ती क्षेत्र बाड़मेर में लंगो की ढाणी, धारवी कलां निवासी रतन खान (52 वर्ष) व चिमाणियों की ढाणी, शोभाला जेतमाल निवासी पारूराम (34 वर्ष) सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से लगातार संपर्क में है।
इस पर जयपुर के सीआईडी-इंटेलीजेंस द्वारा उक्त व्यक्तियों की गतिविधियों की निगरानी शुरू की गई। उक्त संदिग्धों को जासूसी गतिविधियों में लिप्त पाये जाने पर उनसे पूछताछ शुरू की गई।

उन्होंने बताया कि पूछताछ और तकनीकी जांच में आरोपियों द्वारा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर स्थानीय एजेंट के तौर पर कार्य करने की पुष्टि हुई।
यह भी पता चला कि आरोपी बाड़मेर के सीमावर्ती क्षेत्र के प्रतिबंधित स्थानों की तस्वीरें, वीडियो, लोकेशन एवं सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनाएं आईएसआई को भेजते थे और इसकी एवज में धनराशि प्राप्त करते थे।
इस पर आरोपियों के विरुद्ध शासकीय गोपनीयता अधिनियम 4923 के तहत अलग-अलग प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया किया है। इनसे आगे पूछताछ की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News