राजस्थान में कई जगह भारी बारिश और ओलावृष्टि

1/30/2023 7:12:58 PM

जयपुर, 30 जनवरी (भाषा) पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते बीते चौबीस घंटे में राजस्थान के अनेक जिलों मे मध्यम से भारी बारिश और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि दर्ज की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का यह दौर सोमवार को कोटा एवं भरतपुर में भी जारी रहा।

मौसम केंद्र जयपुर के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई और भीलवाड़ा, अजमेर तथा नागौर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश भी दर्ज की गई है।

इसके अनुसार, सर्वाधिक बारिश करेड़ा (भीलवाड़ा) में 78 मिलीमीटर, जवाजा (अजमेर) में 70 मिलीमीटर, परबतसर (नागौर) में 78 मिलीमीटर दर्ज की गयी है।

राजधानी जयपुर में इस दौरान 24.9 मिलीमीटर बारिश हुई। इस दौरान उदयपुर, सिरोही, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, सहित कई जिलो में ओलावृष्टि हुई।

विभाग के अनुसार सोमवार सुबह से शाम तक धौलपुर में 12 मिलीमीटर, बारां के अंता में 7.5 मिलीलीटर, कोटा में 7 मिलीमीटर और करौली में 1.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

राज्य के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस से लेकर 15.7 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 13.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य तापमान से 5.1 डिग्री नीचे रहा वहीं रात का तापमान 11.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सोमवार को सुबह उपग्रह से प्राप्त चित्र के अनुसार बारिश का तंत्र पूर्व दिशा की ओर आगे बढ़ गया है। राज्य के सभी भागों में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा और उत्तरी हवाओं के कारण मंगलवार को कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाये रहने की संभावना है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News