झालरापाटन में देर रात उठी आग की ऊंची-ऊंची लपटें देखकर सहमे लोग, जानें क्या हुआ ?

Sunday, Oct 27, 2024-03:16 PM (IST)

 

झालावाड़, 27 अक्टूबर 2024 । झालावाड़ जिले की धार्मिक नगरी झालरापाटन में शनिवार देर रात एक कृषि सेवा केंद्र में धधकी आग ने लोगों को डरा दिया । यह आग इतनी भयंकर थी कि उसकी ऊंची-ऊंची लपटें दूर-दूर तक दिखाई दी । आग पर काबू पाने के लिए दमकलों को कई फेरे करने पड़े । हालांकि आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है । 

झालावाड़ जिले के झालरापाटन के बस स्टैंड इलाके में स्थित एक कृषि सेवा केंद्र में देर रात को अचानक से आग लग गई। घटना उस समय हुई जब व्यापारी अपने प्रतिष्ठा को बंद कर देर शाम को अपने घर लौटा था।आग की लपटें दूर-दूर तक देखी गई, आग की इस घटना से पूरे एरिया में अफरा तफरी का माहौल हो गया । गनीमत रही कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई । उस दौरान उसके पड़ोसी व्यापारियों द्वारा उसे सूचना मिली, कि उसकी दुकान में आग लग गई है। 

PunjabKesari

घटना की जानकारी मिलते ही व्यापारी सुभाष घाटिया मौके पर पहुंचे और पड़ोसियों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। अन्य व्यापारियों द्वारा झालरापाटन नगर पालिका के फायर फाइटर्स को भी तत्परता से सूचना दे दी गई थी, ऐसे में दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंचे और करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हालात नियंत्रण में आए । आगजनी की सूचना मिलते ही झालरापाटन नगरपालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि और उनके पति मनीष चांदबाड़ भी मौके पर पहुंच गए थे और आगजनी को तत्परता से बुझाने में भरसक प्रयास किया। 

व्यापारी सुभाष घाटिया ने बताया कि देर शाम को करीब 8:30 बजे वह अपनी कृषि यंत्र विक्रय की दुकान को बंद कर घर पर गया था। तभी पड़ोसी व्यापारियों ने उसे सूचना दी, कि उसकी दुकान में आगजनी हो गई है। वह मौके पर पहुंचा और उसके कुछ ही देर में दमकल भी मौके पर पहुंच गई और दमकल कर्मियों तथा पड़ोसी व्यापारियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। आगजनी के दौरान दुकान में रखी इनवर्टर की बैटरी भी फट गई। जिसके चलते दुकान में आग ज्यादा भड़क गई और दुकान के गल्ले में रखी नकदी और कृषि यंत्र भी जल गए। फिलहाल आगजनी का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News