नदी में नहाने गए चार दोस्तों में से एक की डूबने से मौत, गोताखोरों की 20 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक का मिला शव

Friday, Aug 30, 2024-08:53 PM (IST)

झालावाड़, 30 अगस्त 2024 । जिले के सदर थाना क्षेत्र के भिलवाड़ी गांव स्थित आहू नदी में चार दोस्त नहा रहे थे । नहाते समय एक युवक गहरे पानी में चला गया । जिसके बाद पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई । जिसके बाद ग्रामीणों ने आनन फानन में पुलिस को सूचना दी । सूचना पर सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया । पुलिस के गोताखोर जवानों के साथ एसडीआरएफ की टीम ने करीब 20 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया । ऐसे में टीम की कड़ी मशक्कत के बाद शव को पानी से बाहर निकाला गया । 

घटना की जानकारी झालावाड़ सदर थाना प्रभारी अभिषेक ने दी । पुलिस के मुताबिक हरीओम पुत्र जगदीश लोधा उम्र 20 वर्ष निवासी गजवाड़ा थाना क्षेत्र जावर का रहने वाला अकलेरा में पढ़ाई कर रहा था। गुरुवार को अपने तीन दोस्तों कालूलाल, सुनील और रतनलाल झालावाड़ पिकनिक मनाने के लिए आए थे । बता दें कि चारों दोस्त पहले काली सिंध डेम घूमने गए और इसके बाद देर शाम को भीलवाड़ा के पास आहू नदी में नहाने चले गए । इस दौरान हरीओम अचानक गहरे पानी में डूबने लगा। ऐसे में उसके साथियों ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

अंधेरा हो जाने के कारण पुलिस रेस्क्यू करने में असमर्थ रही। इस बीच हरीओम के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। शुक्रवार सुबह एसडीआरएफ की टीमों को बुलाकर एक बार फिर सर्च अभियान शुरू किया गया । जिसमें दोपहर को हरिओम का शव बरामद किया गया और सदर पुलिस को सौंप दिया गया।

इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि हरीओम जगदीश लोधा का इकलौता पुत्र था और उसकी एक बड़ी बहन रवीना है। जगदीश एक गरीब किसान है, जो दो-तीन बीघा जमीन पर खेती कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा है। चार माह पूर्व ही उसने हरीओम को प्री-रीट की तैयारी के लिए अकलेरा कस्बे भेजा था।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News