मां की दूआएं आई काम, बोरवेल में गिरी मासूम नीरू को सुरक्षित निकाला गया बाहर

Thursday, Sep 19, 2024-11:31 AM (IST)

दौसा | जिले के बांदीकुई की नीरू आपको बता दे बीती श्याम 4 बजे खेलते समय बोरवेल में जा गिरी थी | जिसके बाद गाँव में हडकंप मच गया था | जिसके बाद मौके पर जिला कलेक्टर देवेन्द्र कुमार, एसपी रंजीता शर्मा सहित प्रशानिक अमला मौके पर पंहुचा।

साथ ही उस बच्ची को निकलने के लिए मौके पर  NDRF और SDRF की टीम पहुंची जिन्होंने मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और करीब 17 घंटे बाद बाद बोरवेल में गिरी बच्चे नीरू को सकुशल प्रशासन के द्वारा बाहर निकाल लिया गया है। प्रशासन बीती देर रात भर लगातार बच्ची को निकालने का प्रयास कर रहा था जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौके पर थे और बार-बार में बच्ची से संपर्क कर बच्ची को बिस्किट और दूध खिलाने का प्रयास कर रहे थे बार-बार में बच्ची से माता-पिता की भी बातचीत करवा रहे थे सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से लगातार बच्ची के ऊपर ध्यान रखा जा रहा था अब बच्ची को से कुशल बाहर निकाल लिया गया है और उसे अस्पताल ले जाया गया है।

आपको बता दे इस दौरान बांदीकुई विधायक भागचंद टांकड़ा भी मौके पर पहुंचे थे और तमाम हालातो का जायजा लेकर जल्द से जल्द रेस्क्यू करके नीरू को बाहर निकालने के लिए निर्देश दिए थे । वही दौसा जिले के लालसोट से आई एक निजी टीम भी लगातार प्रयास कर रही थी  कि ढाई साल की निरु को जल्द से जल्द बोरवेल से बाहर निकाला जाए । जिसके लिए लालसोट वाली टीम बोरवेल के पैरेलल 35फीट का गहरा गड्ढा भी बनाया था। ऑपरेशन निरु को सक्सेस बनाने के लिए जोधपुरिया गांव में एक एलएनटी 4 JCB दो ट्रैक्टर भी लगातार काम कर रहे थे । इधर पाइपों का 20 फीट का टनल भी बना कर नीरू को रेस्क्यू करने का प्रयास पिछले कई घंटो से किया जा रहा था । लेकिन बारिश भी बीच बीच में रोड़ा बन रही थी | हालांकि तमाम चुनौतियों के बाद 17 घंटों के बाद बच्ची नीरू को शकुशल निकाल लिया गया !


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News