जैसलमेर में विद्युत विभाग की लापरवाही से हो गई बड़ी घटना, जानिए क्या हुआ ?

Saturday, Sep 14, 2024-03:27 PM (IST)

जैसलमेर, 14 सितंबर 2024 । राजस्थान में विद्युत विभाग की लापरवाही से कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ जाता है । दरअसल, कई जगहों पर बिजली के तार टूट जाने से बड़े हादसे हो जाते हैं,ऐसे में करंट की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो जाती है तो कई लोग झुलस जाते हैं । ऐसे में विद्युत विभाग की लापरवाही आमजन को भारी पड़ जाती है । लिहाजा, अब बड़ा सवाल उठता है कि आखिर बिजली विभाग के अधिकारी क्यों मौन बैठे रहते हैं ? आखिर क्या वजह है कि कई बार शिकायत के बावजूद भी ध्यान नहीं देते ? इन सवालों के जवाब तो विद्युत विभाग के अधिकारी या फिर प्रदेश सरकार ही बता सकती है । 

बिजली विभाग की लापरवाही का एक ताजा मामला जैसलमेर के चांधन गांव में देखने को मिला । जहां एक फार्म हाउस में बिजली का तार टूटकर वहां सो रहे परिवार पर गिर गया । जिसके बाद नीचे सो रहे दंपति और पांच वर्षीय बच्ची करंट की चपेट में आ गए । ऐसे में आनन फानन में गंभीर हालत में सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया । जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मां-बेटी को मृत घोषित कर दिया । जबकि उसके पति का अस्पताल में इलाज जारी है ।  

लाठी थानाधिकारी बगड़ू राम ने बताया कि चांधन के पास भैरवा गांव में एक फार्म हाउस में बिजली का तार टूटने से उसके नीचे सो रहे कृषक परिवार पर गिर गया । जिन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर शोभा और उसकी पुत्री गुड्डी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। ऐसे में मृतका के भाई ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पोस्टमार्टम करवाकर दोनो शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News