जटोली थून में एक साल से भी ज्यादा समय से पानी न आने पर प्रभारी सचिव ने पीएचईडी व पीडब्ल्यूडी को लगाई फटकार, 7 दिन में सप्लाई सुचारू करने के निर्देश

Wednesday, Oct 02, 2024-04:17 PM (IST)

डीग/भरतपुर, 2 सितंबर 2024। प्रभारी सचिव डीग वी सरवन कुमार एवं जिला कलेक्टर उत्सव कौशल ने बुधवार को पंचायत समिति सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। प्रभारी सचिव ने लंबे समय से जटोली थून में आ रही पानी की समस्या को देखते हुए पीएचईडी एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों से बातचीत की। अधिकारियों ने अवगत कराया की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण नियमित रूप से पानी नही पहुंचाया जा रहा है। सचिव ने अधिकारियों को समस्या की गंभीरता को समझाते हुए 7 दिवस के भीतर ही सप्लाई सुचारू करने के निर्देश दिए। 

 

इस दौरान जिला कलेक्टर ने कहा कि पीएचईडी या पीडब्ल्यूडी में से जिस किसी भी विभाग के कारण आमजन को समस्या का सामना करना पड़ा है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी जिम्मेदारी लेते हुए लिखित में उत्तर प्रस्तुत करे। साथ ही पीडब्ल्यूडी एवं पीएचईडी विभाग आपसी समन्वय को स्थापित कर समस्या का शीघ्रातिशीघ्र समाधान करे। 

 

बैठक में बजट घोषणा 2024-25 पर भी विस्तार से चर्चा की गई। आयुर्वेद विभाग, पशुपालन विभाग, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित विभिन्न विभागों की भूमि आवंटन मामले पर जानकारी ली गई। प्रभारी सचिव ने अधिकारियों को केवल भूमि आवंटन तक नहीं रुकना को कहा बल्कि इसी बजट सत्र में राज्य सरकार के मंशा अनुरूप कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। 

 

PunjabKesari

 

उन्होंने आगामी 3 माह में बजट संबंधी घोषणाओं में कार्य प्रारंभ करने को कहा है। जिले में पानी, बिजली सहित सड़क मार्गों के निर्माण के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में भी संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली गई। कामां के वार्ड नंबर 11 की पानी की समस्या पर जिला कलेक्टर ने पीएचईडी विभाग के एसई पीएचईडी से चर्चा की एवं जल्द ही समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए। 

 

उन्होंने नल जल मित्र, वाटर सोर्स जियोटागिंग, पानी की लैब में जांच कर रिपोर्ट पर कार्रवाई करने, विभाग द्वारा दिए गए लक्ष्यों को शत प्रतिशत अर्जित करने, विद्यालय आंगनवाड़ी में सुचारू पेयजल कनेक्शन सहित अन्य बिंदुओं पर कार्रवाई ‍करने के निर्देश दिए। उन्होंने मॉनसून के कारण क्षतिग्रस्त हुए राजकीय कार्यालयों के आवश्यक रिपोर्ट प्रस्तुत करने की भी बात कही।

 

इस अवसर पर सहायक कलेक्टर डीग देवी सिंह, एसडीएम पहाड़ी दिनेश शर्मा, एसडीएम नगर अनुराग हरित, एसई जेवीवीएनएल बनवारी लाल वर्मा, नगर परिषद आयुक्त मनोज मीना, उपनिदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग विकास शर्मा, उपनिदेशक आईसीडीएस अर्चना पीपल, नायब तहसीलदार पुष्कर सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News