शराबियों का अड्डा बना फुट ओवर ब्रिज : नकारा साबित हो रहा है लाखों की लागत से बना ब्रिज

Monday, Jul 22, 2024-05:01 PM (IST)

जैसलमेर, 22 जुलाई 2024 । जैसलमेर शहर का एकमात्र फुट ओवर ब्रिज नकारा साबित हो रहा है। आमजन व छात्राओं के उपयोग के लिए लाखों रुपए की लागत से बना यह फुट ओवर ब्रिज शराबियों के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो रहा है। आमजन और छात्राएं तो इस ब्रिज पर कभी पैर भी नहीं रखते, लेकिन जब पंजाब केसरी राजस्थान की टीम ने इसका जायजा लिया तो स्थिति बेहद खराब नजर आई। इस दौरान पूरे ब्रिज पर शराब और बियर की बोतलें व उसके टूटे हुए कांच के टुकड़े नजर आ रहे थे। 

PunjabKesari

इस कारण अगर भूलवश कोई इस ब्रिज पर चढ़ जाए तो घायल होने की पूरी संभावना है। नगर परिषद की अनदेखी से इस ब्रिज पर सफाई तो नहीं हो रही, मगर ब्रिज पर इतनी बड़ी मात्रा में शराब की खाली बोतलें देखकर नजर आ रहा है कि इसे लेकर पुलिस भी कुछ खास गंभीर नजर नहीं आ रही। शहर के मुख्य मार्ग पर बने ब्रिज पर शराबियों की धरपकड़ के लिए पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही। लगभग 8 साल पहले बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास लाखों रुपए की लागत से बनाएं गए इस ओवरब्रिज को बनाने का मुख्य कारण यह था कि विद्यालय की छात्राएं इस ओवरब्रिज का इस्तेमाल करेगी, ताकि कोई सड़क दुर्घटना नहीं हो सके।

 PunjabKesari

मगर कुछ तकनीकी खामियों के चलते छात्राएं तो आज तक इसका इस्तेमाल नहीं कर पाई । ऐसे में शराबियों के लिए ये ब्रिज शराब पीने का अड्डा बन गया है। हालांकि नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह सोढा का कहना है कि यहां पर जल्द ही ऊंचे फुटपाथ बनाने का कार्य शुरू हो जाएगा। डिवाइडर बनने से लोग इसका उपयोग करना शुरू कर देंगे। 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News