नगर परिषद की कार्रवाई से बेघर हुए परिवार का धरना 7वें दिन भी जारी, नेताओं व अधिकारियों से मिल रहे आश्वासन पर नहीं विश्वास, दर दर पर लगा रहे गुहार

Monday, Oct 21, 2024-04:01 PM (IST)

जैसलमेर, 21 अक्टूबर 2024 । जैसलमेर में पिछले दिनों नगर परिषद द्वारा गीता आश्रम चौराहे के पास एक भूखंड से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद बेघर हुआ भंवरूराम के परिवार का कलेक्ट्रेट के समक्ष दिया जा रहा धरना सातवें दिन भी जारी है। भंवरुराम ने इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन देकर बताया कि भूखंड बी 125 साइज 17 गुणा 40 वर्ग फीट पर वह पिछले 30 सालों से मय कब्जा अपने परिवार के साथ रह रहा था। भूखंड पर दो कमरें, रसोई, टांका, शौचालय आदि का निर्माण भी करवाया हुआ था। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि इस भूखंड का पट्टा जारी करवाने व नियमन करवाने के लिए नगर परिषद में आवेदन भी किया था। जो नगर परिषद में विचाराधीन है और आज दिन तक भूखंड का न तो पट्टा जारी किया गया है और न ही नियमन किया गया। वहीं उन्होंने बताया कि 14 अक्टूबर को नगर परिषद व पुलिस की मिलीभगत से मोहिनी देवी को निजी तौर पर लाभ पहुंचाने की नियत से मेरे निर्माणाधीन मकान को ध्वस्त कर मुझे सपरिवार घर से बेदखल कर दिया और मुझे परिवार सहित खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर कर दिया है। पिछले दिनों हम प्रभारी मंत्री से मिले थे उन्होंने अधिकारियों को हमे अन्य जगह प्लाट आवंटित करने व प्रधानमंत्री आवास योजना में घर बनाने के पैसे दिलवाने के निर्देश दिए थे, लेकिन आज दिन तक इस ओर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। अधिकारी व नेता हमें सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं लेकिन अब हमें इनके आश्वासन पर भरोसा नहीं है।
 PunjabKesari

उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि मुझे व मेरे परिवार को इस भूखंड पर पुनर्वास करवाने के लिए नगर परिषद को आदेशित किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर जल्द हमें न्याय नहीं मिला तो उग्र आंदोलन किया जाएगा तथा परिवार के साथ सामूहिक आत्मदाह किया जाएगा। पिछले 7 दिनों से खुले आसमान में रह रहे भवरुराम के परिवार को भील समाज का भी साथ मिल रहा है। भील विकास समिति के अध्यक्ष धाराराम का कहना है कि परिवार के साथ सरासर अन्याय हुआ है। प्रशासन अगर इन्हें जल्द न्याय नहीं देता है तो बहुत बड़ा आंदोलन करके शहर की सभी सड़कों को जाम कर दिया जाएगा। 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News