''''नवो बाड़मेर'''' अभियान के प्रयास लाए रंग, बदलने लगा बाड़मेर शहर, जिला कलेक्टर टीना डाबी ने सफाई अभियान का जायजा लेकर की भामाशाहों की हौसला अफजाई

Monday, Sep 30, 2024-04:46 PM (IST)

 

बाड़मेर, 30 सितंबर 2024 । बाड़मेर शहर में जिला प्रशासन के नवो बाड़मेर अभियान के प्रयास रंग लाने लगे है । बीते कुछ ही दिनों में विभिन्न भामाशाहों एवं संगठनों की ओर से चौराहों एवं वार्डों में सफाई अभियान चलाया गया । जिला कलेक्टर टीना डाबी ने रोजाना सफाई अभियान का जायजा लेने के साथ भामाशाहों की हौसला अफजाई की । 

PunjabKesari

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर गांधी नगर में नवो बाड़मेर के तहत प्रात : 7 बजे से मयूर नोबल्स एकेडमी की ओर से गोद लिए गए वार्ड 25 में भामाशाह रेवंत सिंह के निर्देशन में सफाई अभियान चलाया गया । इस दौरान चामुंडा चौराहे से थान सिंह मार्ग पर बबुल की झाड़ियों की कटाई करने के साथ सड़क मार्ग एवं नालियों की सफाई करवाई गई । 

PunjabKesari

नवो बाड़मेर अभियान के तहत ग्रुप फ़ॉर पीपल की ओर से सिणधरी चौराहे स्थित शहीद स्मारक पर श्रमदान किया गया । ग्रुप अध्यक्ष जसपाल सिंह डाबी, संजय शर्मा, रमेश सिंह इंदा, छोटू सिंह, जय परमार, रमेश पंवार समेत विभिन्न टीम सदस्यों ने श्रमदान करते हुए शहीद स्मारक में सफाई एवं सौन्दर्यकरण के कार्य को अंजाम दिया । जिला कलेक्टर टीना डाबी ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर सफाई अभियान का अवलोकन किया । इस दौरान ग्रुप फ़ॉर पीपल के सदस्यों के साथ शहीद स्मारक के  सौन्दर्यकरण और विकास की प्रस्तावित कार्य योजना पर चर्चा करते हुए श्रमदान की सराहना की । टीम बाड़मेर की ओर से वार्ड संख्या 14 में स्वच्छता अभियान चलाया गया । इस दौरान सुरेश जाटोल,ताराचंद जाटोल, छगन लाल जाटोल, कमल सिंहल,आनंद थोरी, कैलाश कोटड़िया, अबरार मोहम्मद,रफीक मोहम्मद, अजय नाथ गोस्वामी, तुलसीदास जाटोल समेत विभिन्न टीम सदस्यों, महेश पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों स्थानीय आमजन ने सफाई अभियान में शिरकत की । इस दौरान वार्ड की विभिन्न गलियों में सफाई अभियान चलाने के साथ आमजन से कचरा डस्टबिन में डालने का अनुरोध किया गया । इस दौरान कई स्थानों पर पौधारोपण भी किया गया । जिला कलेक्टर टीना डाबी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ पलनीचामी ने रविवार को वार्ड 14 में हुए कार्यों एवं सफाई अभियान का जायजा लेते हुए टीम बाड़मेर की हौसला अफजाई की । उन्होंने इस अभियान को लगातार जारी रखने की बात कही । विद्यार्थियों ने ने घर-घर जाकर बाहर कचरा नही फैकने एवं घर के अंदर डस्टबिन रखने की अपील की । 

PunjabKesari

ऑफिसर कॉलोनी में संकल्प क्लासेज के प्रेम सिंह राजपुरोहित के निर्देशन में जेसीबी, ट्रकों की मदद से कई वर्षों से एकत्रित गंदगी एवं कचरे के ढेर हटाए गए । सफाई अभियान को लेकर स्थानीय लोगों ने आभार जताते हुए कहा कि उनको इससे राहत मिलने की उम्मीद नहीं थी । उन्होंने भामाशाह प्रेम सिंह राजपुरोहित एवं जिला प्रशासन का आभार जताया । इसी तरह नवो बाड़मेर के तहत वार्ड 26 में संस्थापन अधिकारी हस्तीमल राठौड़ के निर्देशन एवं प्रोत्साहन से रविवार को गायत्री कालोनी में मोहल्ले वासियों ने श्रम दान किया। लघु उद्योग भारती एवं भामाशाह  कैलाश कोटड़िया के निर्देशन में वार्ड 13 में सफाई अभियान चलाया गया । इस दौरान श्मशान घाट एवं वार्ड में सफाई अभियान के साथ आमजन से कचरा नहीं फैलाने एवं निर्धारित कचरा संग्रहण स्थल पर कचरा डालने के बारे में समझाइश की गई । 

PunjabKesari

स्टेशन रोड पर सफ़ेद पट्टी
बाड़मेर शहर में स्टेशन रोड़ एवं अन्य स्थानों पर भामाशाहों के सहयोग से सड़क के दोनों ओर सफ़ेद लाइन बनाई गई है । इससे यातायात व्यवस्था को सुचारु करने में मदद मिलेगी । 

PunjabKesari


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News