झालावाड़ में जिला स्तरीय जनसुनवाई: जिला कलक्टर राठौड़ ने अधिकारियों को दी चेतावनी, बोले- सही तरीके से करें शिकायतों का निपटारा

Thursday, Sep 19, 2024-03:11 PM (IST)

झालावाड़, 19 सितंबर 2024 । जिला प्रशासन की ओर से झालावाड़ मिनी सचिवालय में गुरुवार 19 सितंबर को सुबह 11 बजे भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र झालावाड़ के वीसी कक्ष में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन हुआ। आमजन की परिवेदनाओं की सुनवाई एवं उनके त्वरित निस्तारण के लिए जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में यह जनसुनवाई हुई ।

झालावाड़ के मिनी सचिवालय के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र झालावाड़ के वीसी कक्ष में जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में यह जनसुनवाई हुई । जनसुनवाई में करीब 50 फरियादी अपनी समस्याएं लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे । इनमें से कुछ शिकायतों का हाथों हाथ निस्तारण भी किया गया । जनसुनवाई में पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सत्यनारायण आमेठा, उपखण्ड अधिकारी अभिषेक चारण समेत जिलास्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे । 

जिला कलक्टर अजय सिंह राठौड़ भी वीसी से जुड़े और उन्होंने साफ तौर पर अधिकारियों को चेतावनी दी, कि शिकायतों का सही तरीके से निस्तारण किया जाए । उन्होंने नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता को चेतावनी दी, कि कन्वर्ट कॉलोनी में मूलभूत समस्याओं का निस्तारण करें । यदि निस्तारण के बाद कोई शिकायत आती है तो जिम्मेदार अधिकारी के लिए ठीक नहीं होगा । 

PunjabKesari

इस दौरान चरागाह भूमि में अतिक्रमण, रास्तों का अतिक्रमण, सामाजिक पेंशन, कन्वर्ट कॉलोनी में मूलभूत सुविधाएं , बैंक द्वारा नोड्यूज नहीं मिलने जैसे मामले लेकर फरियादी जनसुनवाई में पहुंचे । इसके अलावा पानी, सड़क आदि से जुड़ी समस्याएं लेकर भी लोग आए । हरीश कुमार, सुमन, विकास शर्मा, राजेंद्र सैन, रामपाल धाकड़ समेत दर्जनों फरियादियों ने शिकायत दर्ज कराई, कि मानसरोवर कॉलोनी आवासीय कन्वर्ट होने के बावजूद रोड-लाइट, सड़क व नाली, सीवरेज आधारभूत सुविधायें की समस्याओं का आज तक समाधान नहीं हुआ । इसके लिए कॉलोनी वासियों ने नगर परिषद जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में आवेदन पत्र देने के बाद भी समस्याओं का आज तक समाधान नहीं हुआ । जिस पर जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ ने नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता वसुधरपुरा को चेतावनी दी, कि कन्वर्ट कॉलोनी में मूलभूत समस्याओं का निस्तारण करें । 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News