जयपुर डिस्कॉम के टेंडरों में हुए भ्रष्टाचार के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- ऊर्जा मंत्री

Monday, Sep 30, 2024-01:14 PM (IST)


यपुर, 30 सितबंर 2024 । ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय जयपुर डिस्कॉम के टेंडरों में हुए भ्रष्टाचार एवं अन्य अनियमितताओं की निष्पक्ष उच्च स्तरीय जांच सुनिश्चित की जाएगी और दोषी अधिकारियों एवं अन्य लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।
   
मंत्री नागर ने कहा कि गत सरकार के समय प्रदेश में 42 ग्रिड सब स्टेशन बनाने के लिए निविदा संख्या टीएन-545 और टीएन-546 तथा आरडीएसएस योजना के टेंडर संख्या 534 एवं 535 के संबंध में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के माध्यम से परिवाद प्राप्त हुए थे। जिस पर डिस्कॉम द्वारा जांच प्रक्रियाधीन है। 

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि डिस्कॉम के स्तर पर हुई जांच के परीक्षण के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर यथाशीघ्र अपनी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। नागर ने बताया कि इस कमेटी द्वारा दोष सिद्ध होने की रिपोर्ट प्राप्त होते ही टेंडरों को निरस्त करने की कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया गया है।
 
ऊर्जा मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। गत सरकार के समय के भ्रष्टाचार के अन्य प्रकरणों में भी राज्य सरकार द्वारा निष्पक्षता से जांच की जा रही है। इस प्रकरण में भी निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाएगा। दोषी, चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो, उसे सरकार बख्शेगी नहीं। 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News