विधानसभा चुनाव में अपनी हार पर बीजेपी के पूर्व विधायक ने कांग्रेसियों पर कसा तंज, कहा- मेरी गलती हो गई, मैंने विधायक रहते पैसा नहीं कमाया, इसलिए चुनाव हार गया

Friday, Aug 23, 2024-07:32 PM (IST)

दौसा, 23 अगस्त 2024 । दौसा में पूर्व विधायक शंकर शर्मा ने कहा कि मुझे पता नहीं था कि विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए नेता इतना पैसा खर्च करेंगे । कांग्रेस नेता पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कैंडिडेट्स ने विधानसभा चुनाव में भारी पैसा खर्च किया है, अगर मुझे जब मौका मिला था तब मैं भी पैसा कमाता और चुनावों के समय में खर्च कर देता । ये बात वो पंजाब केसरी से बातचीत में बोल रहे थे । दरअसल, पूर्व विधायक शंकर शर्मा गुरुवार को दौसा में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी की बैठक में शामिल हुए थे । 

पूर्व विधायक शंकर शर्मा ने विधानसभा चुनाव हारने के मामले पर सचिन पायलट के लिए कहा कि मुरारीलाल मीणा के घर पर पायलट के समर्थकों को बुलाकर सचिन पायलट ने खाना खाने से पहले धर्म-कर्म करवा दिया कि मुरारी लाल को ही जिताना है । 

PunjabKesari

बीजेपी नेता शंकर लाल शर्मा ने पायलट और गहलोत पर बोला हमला
दौसा से पूर्व विधायक और बीजेपी की ओर से विधानसभा चुनावों में खड़े हुए प्रत्याशी शंकर लाल शर्मा ने पायलट और गहलोत पर बोला हमला, उन्होंने कहा कि जब विधानसभा चुनाव हो रहे थे, तब राजस्थान में दो-दो सीएम थे । एक सीएम अशोक गहलोत और दूसरा सीएम सचिन पायलट । साथ ही उन्होंने बताया कि दौसा से मेरे चुनाव हारने का सबसे बड़ा कारण यह भी रहा कि खुद सचिन पायलट ने मुरारी लाल मीणा के घर अपने सामाजिक बंधुओं के साथ खाना खाने से पहले धर्म कर्म करवाते हुए कहा था देखो मुरारी लाल मीणा का नमक जब ही खाना, तब इनके लिए तन मन और धन से काम करो,क्योंकि मैं चाहता हूं कि मुरारीलाल मीणा दौसा से चुनाव जीते, इसलिए आप लोग पूरे तन मन से मेहनत करके इन्हें जिताएं । साथ ही बीजेपी नेता शंकर शर्मा ने कहा कि उस समय राजस्थान के मुखिया अशोक गहलोत मुरारीलाल मीणा के कार्यालय पर आकर बैठ गए । इस दौरान गहलोत ने समर्थकों से बात करते हुए कहा था कि मुरारी लाल मीणा को यहां से जीताना है । 

कांग्रेसियों ने अपने कार्यकाल में जमकर पैसा कमाया- शंकर शर्मा 
पूर्व विधायक शंकर शर्मा ने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए खर्च हुए पैसों के बारे में कहा कि मैं बचपन से ही इलेक्शन देखता आ रहा हूं, पहली बार देखा है कि एमएलए के चुनावों में कैंडिडेट इस तरीके से खर्च करता है, मुझे पता नहीं था कि एमएलए के चुनावों में इतना पैसा खर्च होता है, नहीं तो मैं विधायक था तब मैंने कमाया नहीं, मेरी गलती हो गई जब मौका मिला तब मैंने कमाई नहीं की नहीं तो चुनावों में खर्च करता । चाहे परसादी लाल मीणा हो या ममता भूपेश इशारों इशारों में उन्होंने दौसा का नाम लिए बिना कहा कि इन लोगों ने अपने कार्यकाल में जमकर पैसा कमाया है, जिसे चुनाव में जमकर खर्च किया है । और ऐसा मुझे पता होता तो मैं भी अपने कार्यकाल में खूब पैसा कमाता और चुनाव लड़ने के वक्त खर्च करता तो जीत सकता था ।

PunjabKesari

लोकसभा चुनाव हारने के मामले पर शंकर शर्मा ने कहा कि दौसा लोकसभा सीट जीतने की जिम्मेदारी डॉ. किरोडी लाल मीणा के पास थी, लेकिन उनकी भी उनके समाज में बात नहीं मानी और उन्होंने भी उसी समय कह दिया था कि समाज मेरी बात नहीं मान रहा है । डॉ.किरोडी लाल मीणा ने चुनाव जीतने के लिए पूरी मेहनत भी की थी, इसके बावजूद भी लोकसभा चुनाव हार गए। 

इधर पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान जब हरीश मीणा ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, तो उन्हें मीना समाज का केवल 4% वोट ही मिला था । जबकि जसकौर मीणा को उनके चुनाव लड़ने के समय 6% वोट मिला था । इसलिए हम तो वही उम्मीद कर रहे थे । लेकिन अबकी बार होने वाले विधानसभा उपचुनाव में ऐसा नहीं होगा । सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने पर तंज कसते हुए शंकर शर्मा ने कहा कि गुर्जर समाज ने सचिन पायलट को एक बार मुख्यमंत्री बना दिया, दो बार बना दिया । अब क्या बार-बार बनते ही रहेंगे ?

शंकर शर्मा ने कहा कि चाहे वह माली समाज हो जिसे गहलोत लेकर बैठ गए थे और चाहे गुर्जर समाज हो जिसे सचिन पायलट लेकर बैठ गए थे । इसलिए अब इन समाजों के लोग भी सोचेंगे और सियासी बाजारों में भी चर्चा यही है कि अबकी बार इन नेताओं के हिसाब से समाज वोट नहीं करेगा । शंकर शर्मा ने अपनी धर्मपत्नी के विधानसभा उपचुनाव लड़ने के बारे में कहा कि पार्टी का जो निर्णय होगा वह उसके साथ रहेंगे और तन मन से मेहनत करेंगे । क्योंकि धन तो उन्होंने कभी कमाया ही नहीं, इसलिए धन की बात नहीं करेंगे।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News