भारतीय जनता पार्टी की अजमेर जिला वृहत जिला कार्यसमिति की बैठक संपन्न, बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

Sunday, Jul 21, 2024-05:11 PM (IST)

अजमेर, 21 जुलाई 2024 । भारतीय जनता पार्टी अजमेर जिला वृहद कार्य समिति की बैठक विजयनगर में भाजपा अजमेर देहात जिला अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा की मौजूदगी में संपन्न हुई है। जिला लेवल की कार्य समिति की बैठक में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री सांसद भागीरथ चौधरी मौजूद रहे । कार्य समिति की बैठक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो प्रस्ताव लिए हैं, उन प्रस्ताव पर विस्तृत चर्चा कार्यकर्ताओं के साथ की है। चर्चा में बताया कि राजस्थान सरकार बजट घोषणा 2024-25 में अजमेर संसदीय क्षेत्र को आजादी के बाद पहली बार ऐतिहासिक सौगात सभी विधानसभाओं में मिली है । पेयजल, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क, धार्मिक क्षेत्र, खेल के साथ ही ब्यावर से भरतपुर सिक्स लेन तो नसीराबाद से देवली फॉर लेन की घोषणा कर मुख्यमंत्री जी ने वर्षों पुराना जन-जन का सपना साकार कर दिया तो ईआरसीपी योजना से अजमेर को जोड़कर पानी व सिंचाई की समस्या का समाधान किया है ।

मुख्यमंत्री भजन लाल के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने बजट में अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक पिछड़ा वर्ग इनके बालक-बालिकाओं के छात्रावासों/आवासीय विद्यालयों में मैसे भत्ते एवं अन्य अनुदानों में बढ़ोतरी कर उनको उचित शैक्षणिक वातावरण एवं गुणवत्ता पूर्ण खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने का सराहनीय कार्य किया है । साथ ही अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग में सरकारी कर्मचारियों को सस्ते लोन की घोषणा भी उनकी सामाजिक जरूरतों को पूरा करने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है। प्रदेश की जनता ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मत देकर तथा केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकार बनाने में अपना विश्वास प्रदान कर हमारे ऊपर एक जिम्मेदारी का भाव डाला है । हम सभी जिला कार्यसमिति के सदस्य जनता के इस सहयोग एवं समर्थन के लिए जहां एक तरफ उनके कृतज्ञ हैं, वहीं इस बात के लिए प्रतिबद्ध भी है कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में लगातार गत 10 वर्षों से अधिक समय से समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए जो काम किए जा रहे हैं। हम उन सब विषयों को आमजन तक पहुंचाने का काम करेंगे। वहीं प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा सरकार बनने के तुरंत बाद चरणबद्ध तरीके से जिस प्रकार संकल्प पत्र के वायदों को पूरा करने की शुरूआत की है। उसको धरातल पर उतारने, आम जन को उसका लाभ दिलाने के लिए अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन करने की बात कही है।

बैठक में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री सांसद भागीरथ चौधरी, अजमेर जिले के देहात जिला अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष ओमप्रकाश भडाना, मसूदा विधायक वीरेंद्र सिंह कनागत, नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लांबा, मिथिलेश गौतम सहित अन्य भाजपा के पधाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे ।


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए