दौसा एसपी रंजीता शर्मा का बड़ा एक्शन, लवाण थाने के 4 पुलिसकर्मियों को क्यों किया सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला ?

Saturday, Sep 14, 2024-03:00 PM (IST)

दौसा, 14 सितंबर 2024 । दौसा जिला पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने लवाण थाने के चार पुलिस कर्मियों को पहले तो लाइन हाजिर कर दिया, बाद में सस्पेंड के आदेश जारी कर दिए । अब सवाल ये उठता है कि आखिर पुलिस कर्मियों ने ऐसा क्या कर दिया कि उन्हें सस्पेंड तक करना पड़ा ? पूरा माजरा क्या है, इसी मुद्दे को लेकर इस खबर के जरिए आज हम आपको बताते हैं । 

दौसा एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों जब लवाण थानाधिकारी गोपाल शर्मा छुट्टी पर गए हुए थे, तो इन चारों पुलिसकर्मियों ने लवाण थाना इलाका छोड़कर दूसरे इलाके में बिना किसी सूचना के जाना पाया गया है । 

बताया जा रहा है कि लवाण थाने के चार पुलिसकर्मी जिसमें हेड कांस्टेबल रामबाबू बैरवा,कालू सिंह कांस्टेबल, रमेश मीणा और कजोड़ बैरवा कांस्टेबल शामिल हैं । मामला बीते उन दिनों का बताया जा रहा है जब लवाण थाना अधिकारी गोपाल लाल शर्मा छुट्टी पर गए हुए थे । जिनके छुट्टी पर जाने के बाद लवाण पुलिस के इन चार कार्मिकों ने लवाण सीमा से बाहर निकलकर तुंगा थाना सीमा में जा पहुचे। जहां सूत्रों की माने तो यह चारों पुलिसकर्मी अवैध वसूली के चक्कर में यहां पहुंचे थे । 

इसके बाद इनकी करतूत उजागर हुई तो नांगल डिप्टी एसपी चारुल गुप्ता को इसकी जांच दी गई, जहां इस मामले पर डीएसपी चारुल गुप्ता ने बताया कि अभी तक जांच लंबित है, लेकिन हाल ही में कुछ दिनों पूर्व इन लवाण थाने में तैनात पुलिस कर्मियों को पहले तो एसपी रंजीता शर्मा के आदेश के बाद लाइन में भेजा गया और अब इन चारों को सस्पेंड कर दिया जाना बताया जा रहा है । उधर लवाण थाना क्षेत्र के लोगों की माने तो जब से यहां थाने की अवैध वसूली पर लगाम लगी है, लेकिन जैसे ही लवाण थाना अधिकारी छुट्टी पर गए, उसी दिन इन चारों पुलिस कर्मियों ने अवैध वसूली के चक्कर में खुद के थाना क्षेत्र की सीमाएं पार कर डाली और मामला खुलकर सामने आ गया । 

इधर दौसा जिला पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने बताया कि लवाण थाने पर तैनात थे, जिनको कुछ दिनों पहले लाइन में भेजने के बाद इस 4 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है। क्योंकि बीते दिनों लवाण थाना अधिकारी के छुट्टी पर होने के दरमियान ये लवाण पुलिसकर्मी बिना इजाज़त अपना थाना क्षेत्र छोड़कर दूसरे क्षेत्र में जाना पाया गया है,जिसके चलते इन चारों पुलिस कर्मियों पर यह गाज गिरी है।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News