संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने की राजभवन में राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से मुलाकात

Monday, Oct 21, 2024-03:13 PM (IST)

यपुर, 21 अक्टूबर 2024। राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से राजभवन में सोमवार को भारत में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी दूतावास के उप निदेशक एरोन, वरिष्ठ राजनीतिक सलाहकार ए. सुकेश, एलेक्जेंडर वाईट और यूएस दूतावास में राजनीतिक अधिकारी हिना राव सम्मिलित थी। राज्यपाल बागडे से उनकी यह शिष्टाचार भेंट थी।

PunjabKesari

इस दौरान एरिक गार्सेटी ने राज्यपाल के साथ भारत में अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने भारत की विविधता में एकता की संस्कृति और आत्मीयता से भरे लोगों की सराहना करते हुए कहा कि राजस्थान अपनत्व से भरा प्रदेश है। 

PunjabKesari

गार्सेटी ने बताया कि वर्ष 2013 में लॉस एंजिल्स शहर के 42 वें मेयर के रूप में भी उन्होंने कार्य किया। उन्होंने विशेष रूप से मेयर रहते हुए लॉस एंजिल्स को ग्रीन सिटी बनाने, वहां निवेश के लिए किए विशेष कार्य और भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में रहे अपने अनुभवों को साझा किया। 

PunjabKesari

इस दौरान सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव जोगाराम, राज्यपाल के सचिव डॉ. पृथ्वी, राजस्थान पर्यटन विकास निगम की प्रबंध निदेशक सुषमा अरोड़ा भी उपस्थित रहे।

PunjabKesari

राज्यपाल बागडे ने आरंभ में राजभवन में उनका अभिनंदन करते हुए उनका स्वागत किया। उन्होंने राजस्थान की यात्रा की स्मृति—स्वरूप उन्हें स्मृति चिन्ह भी प्रदान किया।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News