28वां जिला स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह, दो भामाशाहों और एक शिक्षक को जिला कलेक्टर ने किया सम्मानित

Sunday, Sep 01, 2024-02:53 PM (IST)

झालावाड़, 01 सितंबर 2024 । जिले में राजकीय विद्यालयों में भामाशाहों के माध्यम से विकास कार्य करवाने के अन्तर्गत ब्लॉक डग के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मगसी में कक्षा-कक्षों के निर्माण कार्य हेतु विद्यालय के शिक्षक रूपचन्द मीणा द्वारा भामाशाहों को प्रेरित किया गया। इस क्रम में रविवार को मिनी सचिवालय के सभागार में 28वां जिला स्तरी य भामाशाह सम्मान समारोह जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।

भामाशाह सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर ने भामाशाह हेमराज सिंह परिहार एवं निर्मला कुवंर द्वारा कक्षा-कक्षों के निर्माण के लिए सहयोग राशि देने हेतु आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन भामाशाहों से सभी को प्रेरणा लेकर राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को उच्चतम सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने उक्त दोनों भामाशाहों को सहयोग राशि देने हेतु प्रेरित करने के लिए शिक्षक रूपचन्द मीणा को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक हंसराज मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षक रूपचन्द मीणा की प्रेरणा से भामाशाह हेमराज सिंह परिहार द्वारा 7 लाख 75 हजार एवं निर्मला कुवंर द्वारा भी 7 लाख 75 हजार रुपए कक्षा कक्षों के निर्माण कार्य हेतु प्रदान किए गए हैं। इस हेतु भामाशाह सम्मान समारोह में उक्त दोनों भामाशाहों को शिक्षा श्री सम्मान तथा रूपचन्द मीणा को प्रेरक सम्मान से जिला कलक्टर द्वारा सम्मानित किया गया।

उन्होंने बताया कि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मगसी के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी 10-10 हजार रुपए की राशि शिक्षक रूपचन्द मीणा की प्रेरणा से विकास कार्य हेतु प्रदान की है। साथ ही समसा द्वारा भी करीब 4 लाख रुपए की राशि विद्यालय के विकास हेतु प्रदान की गई है ।
  
सम्मान समारोह में एडीपीसी समसा सीताराम मीणा, सीबीईओ रामलाल, रमेश वर्मा, रमेश शर्मा, दुर्गाप्रसाद मीणा, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मगसी सहित झालावाड़ शहर के विभिन्न राजकीय विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं स्टाफ मौजूद रहा। समारोह के सफल आयोजन में शारीरिक शिक्षक अलीम बेग तथा वरिष्ठ सहायक पवन कुमार मीणा का विशेष सहयोग रहा।
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News