महाजन आर्मी एरिया का वेट कैंटीन संचालक गिरफ्तार, जासूसी के आरोप में हुई गिरफ्तारी

2/27/2024 7:14:34 PM

जयपुर, 27 फरवरी। मामला जासूसी का...महिला पाक हैंडलर को संवेदनशील जानकारी भेजने का था आरोप...जिसको लेकर राजस्थान इंटेलिजेंस ने मिलट्री इंटेलिजेंस बीकानेर के साथ संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया ।  इस दौरान टीम ने बीकानेर के डूंगरगढ़ तहसील निवासी विक्रम सिंह को धर दबोचा...गिरफ्तार आरोपी महाजन आर्मी एरिया का वेट कैंटीन संचालक बताया जा रहा है । 

वहीं अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस इंटेलिजेंस संजय अग्रवाल ने बताया कि पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों द्वारा की जाने वाली जासूसी गतिविधियों पर राजस्थान इंटेलिजेंस द्वारा सतत निगरानी रखी जाती है। इस निगरानी के दौरान जानकारी में आया कि बीकानेर के डूंगरगढ़ क्षेत्र निवासी विक्रम सिंह सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया हैंडलर्स के निरंतर संपर्क में है। जिसके बाद टीम ने छापेमारी कर आरोपी की गिरफ्तारी की । 
        
साथ ही एडीजी ने बताया कि इंटेलिजेंस जयपुर की टीम की ओर से विक्रम सिंह की गतिविधियों पर गहनता से रखी गई निगरानी में पाया गया कि यह हनीट्रैप के प्रलोभन में आकर सोशल मीडिया के माध्यम से पाक महिला एजेंट के संपर्क में रहकर सामरिक महत्व की सूचना साझा कर रहा है । वहीं एडीजी अग्रवाल ने बताया कि आरोपी विक्रम सिंह आर्मी एरिया महाजन बीकानेर में लंबे समय से वेंट कैंटीन का संचालन कर रहा था। करीब एक साल से यह पाक खुफिया एजेंट अनिता के संपर्क में था। पाक हैंडलर के चाहे जाने पर विक्रम आर्मी एरिया की संवेदनशील जानकारियां जैसे फोटोग्राफ्स, प्रतिबंधित स्थान की लोकेशन व वीडियो एवं यूनिटों व अधिकारियों की जानकारी सोशल मीडिया पर उपलब्ध करवा रहा था।

उन्होंने बताया कि आरोपी विक्रम सिंह से पूछताछ एवं उसके द्वारा प्रयुक्त मोबाइल फोन के तकनीकी विश्लेषण से उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपी के विरुद्ध शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल इंटेलिजेंस की टीम आरोपी से पूछताछ में जुट गई है । 
 

Afjal Khan

Advertising