जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों को ली बैठक, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

Wednesday, Sep 11, 2024-09:05 PM (IST)

जोधपुर, 11 सिंतबर 2024 । जल संसाधन (आयोजना) मंत्री सुरेश सिंह रावत ने बुधवार को जोधपुर के सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक ली । बैठक में उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मंत्री रावत ने कहा कि हमारे विभाग के जो भी कार्य चल रहे हैं । उनकी वास्तविक स्थिति जानने के लिए आज हमारे विभाग की बैठक ली गई । और इस बैठक में जो भी बड़े प्रोजेक्ट थे, उनके बारे में चर्चा की गई । साथ ही जो बजट घोषणाएं थी, उन बजट घोषणाओं को कैसे क्रियान्वित कर सकें ? उसके बारे में भी चर्चा की गई और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

PunjabKesari

मंत्री रावत ने क्वालिटी में कोई समझौता नहीं होने के दिए निर्देश 
कई ठेकेदारों ने शिकायत की थी कि हमारा पेमेंट समय पर नहीं हो रहा है । इसको लेकर भी मंत्री ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए । इसके अलावा फाइनेंस विभाग से भी बात करके जल्द से जल्द पेमेंट करने की सिफारिश की जाएगी । मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया की क्वालिटी में कोई समझौता नहीं किया जाएगा ।  साथ ही समयबद्ध तरीके से कार्य हो और जल्दी कार्य हो इसको लेकर हम कार्य करेंगे । 

PunjabKesari

सरस्वती नदी के सवाल पर ये बोले जल संसाधन मंत्री रावत 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने वाटर ग्रेड की घोषणा की थी और चारों दिशाओं से कैसे पानी आ सकता है । उसको लेकर के भी कार्य किया जाएगा । जो भी बजट अलाउंस हुए हैं उनके डीपीआर के कार्य शुरू हो चुके हैं । साथ ही सरस्वती नदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरस्वती नदी हमारी एक लाइफ लाइन हुआ करती थी  । वह विलुप्त सी हो गई है । हमे सेटेलाइट की मदद से जानकारी मिली है कि वहां नीचे पानी बहाव क्षेत्र है । इसको लेकर के हमने विदेशी तकनीकी से जो इस तकनीकी के माध्यम से अभी राइजिंग राजस्थान के तहत एमओयू किए जाएंगे और पुरानी नदियों को खोजेंगे तथा किस तरीके से सरस्वती नदी पुन: जीवित हो सके उसको लेकर के प्रयास किए जाएंगे ।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News