क्रिश्चियन समाज हिंदू लड़कियों को धन का प्रलोभन देकर करवा रहा धर्म परिवर्तन - विश्व हिंदू परिषद

Friday, Jul 26, 2024-07:44 PM (IST)

जोधपुर, 26 जुलाई 2026 । विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय प्रबंध समिति की दो दिवसीय बैठक जोधपुर में शुरू होगी । उससे पहले विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री बजरंग लाल बागड़ा ने प्रेस वार्ता की । प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि मुख्य विषय हिंदू धर्मांतरण का है, उन्होंने कहा क्रिश्चियन समाज हिंदू महिलाओं और बालिकाओं को धन प्रलोभन देकर क्रिश्चियन बनाकर जो धर्मांतरण किया जा रहा है, इसके अलावा मुस्लिम लोग लव जिहाद करके धर्मांतरण करते हैं, उसको लेकर के समग्र चर्चा की जाएगी । इसको कैसे रोका जाए इस पर भी चर्चा की जाएगी । गौ रक्षा पर चर्चा की जाएगी । गौ रक्षक को लेकर एक कठोर कानून बने इसको लेकर लंबे समय से विश्व हिंदू परिषद मांग कर रहा है, इसको भी आगे बढ़ाया जाएगा । साथ ही उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद की सेवा कार्य पूरे देशभर में चलते रहते हैं, इसको लेकर के भी चर्चा की जाएगी, कि विश्व हिंदू परिषद के लोगों को किस तरीके से आगे बढ़ाना है, प्रभावी कैसे बनाया जाए और विस्तार कैसे किया जाए, इस पर भी चर्चा की जाएगी । 

साथ ही बागड़ा ने कहा कि हमने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कई बार मुद्दा उठाया है । उन्होंने कहा कि सिर्फ कानून से काम नहीं चलेगा संविधान से कानून बनता है, लेकिन संविधान से बने कानून का पालन हम लोग करते हैं । उन्होंने जनसंख्या को लेकर कहा कि पहले दो से तीन-चार बच्चे हुआ करते थे, लेकिन उसे घटाकर हमने एक और दो बच्चे कर दिए हैं और इस कानून का कोई अर्थ भी नहीं है । हम हिंदू समाज की प्रबोधन करने की चेष्टा कर रहे हैं । समय पर लड़के लड़कियों की शादियां करें । 20 से 25 वर्ष के बीच शादियां हो जाए और 2 से 3 बच्चे आवश्यक हो । हर परिवार में इसको लेकर भी हिंदू समाज का प्रबोधन करने का एक कार्यक्रम बना रहे हैं । 

साथ ही उन्होंने धर्मांतरण को लेकर कहा कि भारत के जनजातीय क्षेत्र में यह समस्या नई नहीं है, पिछले 150 वर्षों से जनजातीय समाज को हिंदू समुदाय से अलग करने का षड्यंत्र चल रहा हैं । अभी तक यह षड्यंत्र झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा में था, लेकिन अब कुछ समय से राजस्थान के दक्षिण राजस्थान में प्रवेश कर गया है । बड़ी जल्दी ही युवाओं को अपनी ओर आकर्षित किया है । खासतौर पर इससे युवा वर्ग ही प्रभावित हुआ है, लेकिन हमारे लिए यह चिंता का विषय है । किस प्रकार से जनजातीय क्षेत्र के लोगों को क्रिश्चियन मिशनरी के लोग पूरे राष्ट्र से अलग करने का षड्यंत्र चला रहे हैं । ऐसे षड्यंत्र अब राजस्थान में भी शुरू हो गए हैं, पिछले पांच-सात वर्षों से यह कुछ ज्यादा ही हो रहा है । हमने भी इस विषय पर काम शुरू किया है । हिंदू युवाओं का प्रबोधन करना । उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के माध्यम से धन प्रलोभन के नाम से क्रिश्चियन मिशनरीज अपनी ओर आकर्षित करते हैं, जिसको विश्व हिंदू परिषद प्रबोधन व विशेष परियोजनाओं से जन जागरण करके निवारण करने की चेष्टा कर रहे हैं । 

विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री बजरंग लाल बागड़ा ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद जातीय जनगणना का भी विरोध करती है । जनगणना का एक पुराना इतिहास है, भारत में जनगणना कोई नई नहीं है, पहले भी जनगणना होती रही है, लेकिन जातीय आधार पर जनगणना करना गलत है, जिसका विश्व हिंदू परिषद विरोध भी करती है, इसका विरोध हम इसलिए भी करते हैं क्योंकि यह हिंदू धर्म को तोड़ने का और इससे बांटने का षड्यंत्र है, जिसका हम घोर विरोध करते हैं ।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News