विराट हिन्दू शक्ति संगम का आयोजन: विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना के 60 वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम

Thursday, Aug 29, 2024-01:44 PM (IST)

झालावाड़, 29 अगस्त 2024 । विश्व हिन्दू परिषद के 60 वर्ष पूरे होने पर षष्ठी पूर्ति कार्यक्रम के तहत जिला के सुनेल नगर में बुधवार को विराट शक्ति संगम कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता बंशीसिंह सिसोदिया ने की। मुख्य वक्ता के तौर पर संत पवन दासजी, संत बालक दासजी, क्षेत्रिय मंत्री विश्व हिन्दू परिषद सुरेश उपाध्याय, कामाक्षी गुप्ता विभाग सयोजिका मातृशक्ति आदि मौजूद रहे। 

PunjabKesari

इस दौरान संत पवन दासजी ने कहा कि दुनियाभर के हिंदुओं को संगठित करने और उनके लिए कार्य करने के लिए 29 अगस्त 1964 को विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना मुंबई में संतों की मौजूदगी में हुई थी। संतों के आशीर्वाद से विहिप ने राम जन्मभूमि आंदोलन में हिस्सा लिया। कई कार्यकर्ताओं के त्याग, तप, बलिदान व लंबे संघर्ष के बाद आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बना है। उन्होंने कहा कि संगठित हिन्दू समर्थ राष्ट्र है, जिस दिन हिन्दू संगठित हो जाएगा, उस दिन देश की अनेक समस्याओं का स्वतः समाधान हो जाएगा। सनातनों का पुरे विश्व में राज कायम हो जाएगा । 

PunjabKesari

वहीं क्षेत्रीय मंत्री विश्व हिन्दू परिषद सुरेश उपाध्याय ने कहा कि कालांतर में आई जाती व्यवस्था ने देश को तोड़ने का काम किया। हमें छूआछूत का विरोध करना है, हम सभी हिंदू हैं, उन्होंने विस्तार से राम मंदिर के इतिहास का संबोधन किया । 

PunjabKesari

साथ ही संत बालक दासजी, कामाक्षी गुप्ता विभाग सयोजिका मातृशक्ति आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया । इस कार्यक्रम में सबसे पहले विशाल शोभा यात्रा निकाली गई । यात्रा के दौरान पूरा शहर जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा । शोभा यात्रा हनुमान बगीची से दोपहर ढाई बजे शुरू हुई, जो लगभग चार किलोमीटर दूरी तय करते हुए 4 बजकर 40 मिनट पर कृषि उपज मंडी पहुंची । इस यात्रा में हजारों की तादाद में हिंदू पुरुष, मातृ शक्ति, दुर्गा बहिनें, बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद आदि के कार्य कर्ता मौजूद रहे । शोभा यात्रा में 101 मंगल कलश लिए एक परिधान में कन्याएं शोभायात्रा का गौरव बढ़ा रही थीं।

PunjabKesari


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News