US Presidential Election: कमला हैरिस को राहु में शुक्र में देगा राजयोग

Saturday, Oct 26, 2024-07:49 PM (IST)

 

 

जमेर/अमेरिका, 26 अक्टूबर 2024 । 5 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहा है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक पार्टी के कमला हैरिस के बीच कड़ा मुकाबला है। राष्ट्रपति चुनाव में सुरक्षा, बेरोजगारी,  आर्थिक मंदी अर्थव्यवस्था, गर्भपात, यूक्रेन सहायता, और पड़ोसी देश चीन के आदि प्रमुख मुद्दे है। पूरा चुनाव इन मुद्दों पर हो रहा है। ज्योतिषाचार्या एवं फेमस टैरो कार्ड रीडर नीतिका शर्मा ने बताया कि इस वर्ष 21 जुलाई को जब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने चुनावी दौड़ से हटते हुए अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी की महिला नेता और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामांकित करने का प्रस्ताव दिया तब वहां के राजनैतिक माहौल में सनसनी मच गई। इस साल की शुरुआत से रिपब्लिकन पार्टी के नेता और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (78 वर्ष ) अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन (81 वर्ष) की बढ़ती आयु के कारण शारीरिक अक्षमता को लेकर लगातार कटाक्ष कर रहे थे, किन्तु अपेक्षाकृत युवा प्रतिद्वंदी कमला हैरिस (60 वर्ष) के मैदान में आने के बाद से यह माना जाने लगा था कि अब डोनाल्ड ट्रम्प का 5 नवंबर को होने वाला अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत पाना कठिन है। 

ज्योतिषाचार्या एवं फेमस टैरो कार्ड रीडर नीतिका शर्मा ने बताया कि अक्टूबर माह में हुए चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के महत्वपूर्ण राज्यों में अपनी प्रतिद्वंदी कमला हैरिस से आगे चल रहे हैं। ज्योतिषीय दृष्टिकोण से देखें तो 5 नवंबर को होने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों में एक दिलचस्प तस्वीर उभरकर सामने आ रही है जिसका भारत की विदेश नीति पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। अमेरिका का राष्ट्रपति कौन बनता है दुनिया इस पर कड़ी निगाह रखती है।

ट्रम्प के लिए अशुभ है वर्तमान समय
ज्योतिषाचार्या एवं फेमस टैरो कार्ड रीडर नीतिका शर्मा ने बताया कि गुरु में शनि की अन्तर्दशा में चल रहे ट्रम्प 14 जून 1946 को न्यूयॉर्क में सुबह 10 बजकर 54 मिनट पर पैदा हुए। डोनाल्ड ट्रम्प की सिंह लग्न की कुंडली में अद्भुत राजयोग है। कुंडली में लग्न में विराजमान मंगल अपनी चौथी दृष्टि से चतुर्थ भाव में बैठे नीच के चंद्रमा को दृष्टि देकर एक नीच भंगराजयोग बना रहे हैं। दशम भाव में बैठे राहु लग्नेश सूर्य से युत होकर पंचमेश गुरु से दृष्ट हैं जो उनकी कुंडली का राजयोग है। डोनाल्ड ट्रम्प कई बार वह अपना आप खो बैठते हैं और अपने विरोधियों का खूब मजाक उड़ाते हैं। वर्तमान में इनकी महादशा वक्री वृहस्पति की है जो कुंडली में द्वितीय भाव में और शनि से पीड़ित है। अंतर दशा शनि की है, जो 12वें भाव में तृतीयेश, दशमेश शुक्र के साथ है। प्रत्यंतर दशा 10वें भाव के राहु की है, जो गोचर के राहु से प्रभावित हो रहा है। शुक्र हानि के बाहरवें घर में बैठे हैं और दशमांश कुंडली में वह विवाद के छठे भाव में बैठे हैं, अतः गुरु में शुक्र में शुक्र की विंशोत्तरी दशा में डोनाल्ड ट्रम्प अपनी किसी विवादास्पद वक्तव्य के चलते आश्चर्यजनक तरीके से चुनाव हार भी सकते हैं। अतः ग्रहचाल के कारण जबर्दस्त चुनावी लड़ाई के बाद भी हार निश्चित है, निराशा ही हाथ लगेगी।

कमला हैरिस को राहु में शुक्र में देगा राजयोग
ज्योतिषाचार्या एवं फेमस टैरो कार्ड रीडर नीतिका शर्मा ने बताया कि भारतीय मूल की कमला हैरिस की मां 1960 में तमिलनाडु से अमेरिका आई थी। कमला हैरिस का जन्म 20 अक्टूबर 1964 को रात 9:28 पर कैलिफ़ोर्निया के ऑकलैंड में हुआ था। कमला हैरिस की कुंडली मिथुन लग्न की है और इनकी कुंडली में राहु लाभ स्थान पर बैठा हुआ है। कमला हैरिस की कुंडली में लग्नेश बुध और सूर्य पंचम भाव में है और पंचमेश शुक्र पर नवमेश शनि की दृष्टि राजयोग का निर्माण कर रही है। कुंडली में नीच राशि का मंगल बैठा है लेकिन वह चंद्र के साथ परिवर्तन कर रहा है तो उसका नीचत्व दूर हो जाता है और बली हो जाता है। चंद्र मंगल के परिवर्तन के हिसाब से ही उसके अंदर यह चार्मिंग और डैशिंग पर्सनालिटी है। कमला हैरिस की कुंडली में मिथुन लग्न उदय हो रहा है जहां पाप ग्रह राहु अपनी उच्च राशि में विराजमान हैं। लग्न के नज़दीकी अंशों में होने के चलते राहु की स्थिति नवांश और दशमांश में भी लग्न में आ रही है जिस कारण से वह राजयोग कारक बन गए हैं। कमला हैरिस की कुंडली में चन्द्रमा मेष राशि में हो कर अपने राशिपति मंगल के साथ राशि परिवर्तन योग बना कर एक अच्छे राजयोग और धनयोग का सृजन कर रहा है। चन्द्रमा पर नवमेश शनि और लग्नेश बुध की दृष्टि एक अन्य धन योग है। पंचमेश शुक्र का नवमेश शनि से दृष्टि संबंध एक बड़ा धन योग है। तुला लग्न की नवांश कुंडली में शुक्र और शनि एक बड़ा राजयोग बना रहे हैं।  राहु में शुक्र में चन्द्रमा की शुभ विंशोत्तरी दशा में कमला हैरिस चुनाव जीतकर अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनकर इतिहास रच सकती हैं।

भारत के लिए काफी अनुकूल 
ज्योतिषाचार्या एवं फेमस टैरो कार्ड रीडर नीतिका शर्मा ने बताया कि अमेरिका राष्ट्रपति के चुनाव में अगर कमला हैरिस विजयी होते हैं तो यह भारत के लिए काफी अनुकूल रहेगा। भारत में जन्मी कमला हैरिस से भारत को काफी फायदा होगा। भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे। व्यापारिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेगी। भारत को आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News