बाघिन रिद्धि अपने तीन शावकों के साथ सुस्ताती हुई आई नजर

Sunday, Oct 20, 2024-02:27 PM (IST)

वाई माधोपुर, 20 अक्टूबर 2024। रणथंभौर नेशनल पार्क स्वछंद विचरण करने वाले बाघों की अठखेलियों को लेकर विश्व पटल पर प्रसिद्ध है और इसी के चलते यहां हमेशा देशी विदेशी सैलानियों का जमावड़ा लगा रहता है । रणथंभौर आने वाले सैलानियों की यहां बाघों की शानदार अठखेलिया देखने को मिलती है । 

प्रदेश सहित रणथंभौर में भी अब गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है । इसी गुलाबी ठंड के दौरान रणथंभौर नेशनल पार्क भ्रमण पर गये पर्यटकों को बाघों की शानदार साइटिंग हुई । रणथंभौर  के जोन नम्बर तीन में बाघिन रिद्धि अपने तीन शावकों के साथ गुलाबी ठंड में धूप सेकते और आराम करते नजर आई । बाघिन रिद्धि के साथ उसके तीनों शावकों को यूं धूप में आराम फरमाते देख सैलानी गदगद हो गए और उन्होंने ये नजारा अपने कैमरों में कैद कर लिया । जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है । बाघिन एंव शावकों को देख सैलानी खासा रोमांचित हो उठे ।

सैलानियों ने बाघिन एवं शावकों की काफी देर तक अठखेलियां देखी और इस खूबसूरत नजारे का जमकर लुफ्त उठाया । रणथंभौर नेशनल पार्क भ्रमण पर आने वाले पर्यटकों को यहां बाघ बाघिन के साथ ही शावकों की अठखेलिया भी खूब देखने की मिल रही है, यही वजह है कि वर्ष भर रणथंभौर में सैलानियों का तांता लगा रहता है ।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News