रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी से पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर

Wednesday, Sep 11, 2024-06:59 PM (IST)

जैसलमेर, 11 सितंबर 2024 । सरहदी जिला जैसलमेर में श्रीकृष्ण के कलयुग अवतार माने जाने वाले लोक देवता बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की साजिश भरा पत्र मिलने से सनसनी फैल गई । बता दें कि इन दिनों बाबा रामदेव का मेला पूरे परवान पर है । इस मेले में रोजाना लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते है । 

ऐसे में साजिश भरा पत्र पोकरण रेलवे स्टेशन पर जीआरपी हेड कांस्टेबल को मिला । जिसके बाद उच्च अधिकारियों तथा जिला प्रशासन को सूचित किया गया । पत्र में लिखा है बाबा रामदेव को चढ़ाए जाने वाले घोड़े में बम रखकर ब्लास्ट करने की बात लिखी है । साथ ही पत्र में यह भी लिखा है कि आतंकी कपड़े के घोड़े में बम रखकर मंदिर को उड़ा सकते हैं । मंदिर परिसर में चढ़ाने वाले घोड़े की जांच हो, मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की तलाशी लेकर ही उन्हें परिसर में आने दें, जिससे निर्दोष और बेकसूर लोगों की जान बचाई जा सके । 

रेलवे स्टेशन पर इस प्रकार का धमकी भरा पत्र मिलने से पुलिस और जिला प्रशासन के साथ-साथ सभी सुरक्षा खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर आ गई है। पुलिस ने सभी कपड़े के घोड़ों को रामदेवरा से बाहर एक कुएं के पास ले गई। वहीं रामदेवरा मंदिर की समाधि स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है । सूचना मिलते ही मंदिर परिसर को खाली कराया गया, साथ ही श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गए घोड़ों को भी मंदिर परिसर से बाहर लाया गया है । वहीं एटीएस तथा बम निरोधक दस्ते को भी सूचना देकर रामदेवरा बुलाया गया । साथ ही आने वाले श्रद्धालुओं  की भी जांच की जा रही है । वहीं पुलिस व सुरक्षा एजेंसी द्वारा पोकरण समेत मंदिर परिसर के चारों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए । 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News