अजमेर ट्रेन पर हमले की मिली धमकी, विवादित कमेंट के बाद ट्रेनों की चैकिंग

Wednesday, Jul 24, 2024-04:14 PM (IST)

अजमेर, 24 जुलाई 2024 । सोशल मीडिया प्लेटफार्म टेलीग्राम पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का मामला सामने आया है। एक मैसेज में एक समुदाय विशेष पर टिप्पणी करते हुए लिखा- 'अजमेर की ट्रेन पर अब होगा हमला। इस मैसेज को टैग कर एक अन्य अकाउंट हैंडलर ने भी विवादित करते हुए लिखा- 'कब ये शुभ घड़ी आएगी'।

PunjabKesari

जीआरपी एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया, कि जीआरपी थाने में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। जीआरपी अजमेर में प्रभारी कम्प्यूटर शाखा के पद पर पोस्टेड हेड कांस्टेबल सुभाषचंद ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में बताया कि साइबर सेल में तैनात कार्मिक जिले से संबंधित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की निगरानी और जागरूकता का काम करते हैं। 22 जुलाई को सुबह 7.37 बजे पर कंट्रोल रूम जीआरपी अजमेर के वाट्सएप नंबर पर सूचना मिली कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म टेलीग्राम पर एक ग्रुप "हिंदू राष्ट्र" है। इस ग्रुप की एक सदस्य निशा शाह ने 13 जुलाई 2024 को चैटिंग के दौरान ये पूरा मामला सामने आया था। इस मैसेज को टैग कर एक अन्य सदस्य जिसका अकाउण्ट हैंडलर नाम लव यू है, जिसने इस चैट पर विवादित टिप्पणी करते हुए बदले की बात कह रहा है। ग्रुप के एडमिन गोपाल कश्यप है और सह एडमिन राजू भूमिहार ब्राह्मण है । 

इस तरह से  सार्वजनिक रूप से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शत्रुता फैलाने और सौहार्द बने रहने पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाला कृत्य किया है। इस पर पुलिस प्रशासन ने करवाई करते हुए  विवादित पोस्ट डालकर साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वालों और धार्मिक उन्माद फैलाने वालों पर मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल थाना प्रभारी अनिल देव पूरे मामले की जांच में जुटे हैं । 


Content Editor

Afjal Khan

सबसे ज्यादा पढ़े गए